Move to Jagran APP

Trouble with power cut:भीषण गर्मी में भी जमकर हो रही बिजली कटौती,लोगों में आक्रोश Amroha News

रात-दिन में मुश्किल से 12 घंटे मिल रही है लोगों को बिजली। लाइनों में फाल्ट व शटडाउन लेने पर आपूॢत हो रही प्रभावित।

By Ravi SinghEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 02:59 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 02:59 PM (IST)
Trouble with power cut:भीषण गर्मी में भी जमकर हो रही बिजली कटौती,लोगों में आक्रोश Amroha News
Trouble with power cut:भीषण गर्मी में भी जमकर हो रही बिजली कटौती,लोगों में आक्रोश Amroha News

अमरोहा,जेएनएन। शहर में अघोषित बिजली कटौती कम होने का नाम नहीं ले रही है। मुश्किल से 12 घंटे आपूॢत दी जा रही है। बीती रात नगर में पांच घंटे बिजली गायब रही। इससे लोगों की नींद हराम हो गई। दिन में भी बिजली आती और जाती रही।

loksabha election banner

शासन ने नगर और ग्रामीण क्षेत्र में बिजली आपूॢत शेड्यूल निर्धारित कर रखा है। इसमें नगर को बिजली कटौती मुक्त और ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे बिजली का शेड्यूल है, लेकिन बिजली विभाग कहीं भी शेड्यूल के मुताबिक बिजली आपूॢत नहीं दे पा रहा है। अब गर्मी शुरू होते ही बिजली विभाग ने हद ही कर दी। कई दिन से दिन में पांच-पांच मिनट में बिजली भागती आती रही। बीती रात 9.30 बजे अचानक बिजली गायब हो गई। नगरवासी भीषण गर्मी में बिजली आने का इंतजार करते रहे लेकिन, नहीं आई। भीषण गर्मी से बचने के लिए नगरवासियों ने छतों का सहारा लिया, लेकिन गर्मी से राहत नहीं मिली। देर रात लगभग दो बजे बिजली आई तो नगरवासियों ने राहत की सांस ली लेकिन, फिर गुरुवार की सुबह होते ही बिजली ने आंख तरेरनी शुरू कर दी। पांच-पांच मिनट के अंतराल में बिजली आती जाती रही। भीषण गर्मी में लोग परेशान हो गए। हालांकि रात बिजली पोल से किसी वाहन के टकराने से बिजली आपूॢत बाधित रही लेकिन, बिजली गायब रहने का तो रोज का मामला है। यही हाल ग्रामीण क्षेत्रों में हैं। वहां भी जमकर अघोषित कटौती की जा रही है। इससे उनकी फसलें सूख रही हैं। एसडीओ सुरेंद्र कुमार यादव ने बताया कई जगह लाइनों में फाल्ट व शटडाउन लेने पर बिजली आपूॢत प्रभावित हुई।

एबीसी केबल फुंकने से आधा दर्जन मुहल्लों में बिजली संकट

 भीषण गर्मी में बिजली लाइनें जवाब देनी लगी हैं। गुरुवार को मुहल्ला अतरपुरा में एबीसी केबल में फाल्ट के साथ आग भड़क गई। इस कारण टाउन फस्र्ट की आपूॢत ढाई घंटे बाधित रहने से लोग गर्मी से बिलबिला उठे। गुरुवार को मुहल्ला अतरपुरा में रेलवे ओवरब्रिज के समीप ट्रांसफार्मर के समीप दोपहर दो बजे अचानक बिजली लाइन में फाल्ट होने के साथ एबीसी केबल में आग भड़क गई। इससे वहां दुकानों के आसपास खड़े लोगों में भगदड़ मचने से अफरातफरी मच गई। बिजलीघर पर तैनात एसएसओ ने सूचना मिलते ही टाउन फस्र्ट की आपूॢत काट दी। इससे नगर के आधा दर्जन मुहल्ले फाजलपुर, अतरपुरा, कविनगर, शुक्लपुरी, मायापुरी, बस्ती, आंबेडकरनगर आदि में बिजली संकट गहरा गया। सूचना मिलने पर अवर अभियंता साहब सिंह लाइनमैनों के साथ मौके पर पहुंचे और फाल्ट से फुंकी एबीसी केबल की मरम्मत शुरू करा दी। करीब ढाई घंटे बाद फाल्ट दुरुस्त होने पर टाउन फस्र्ट की आपूॢत सुचारू होने पर लोगों ने राहत की सांस ली। इससे एक दिन पूर्व मुहल्ला लक्ष्मीनगर में भी एबीसी केबल में आग लगने से वहां के लोगों को करीब दस घंटे जबरदस्त बिजली संकट से जूझना पड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.