Move to Jagran APP

POSITIVE INDIA : सम्‍भल जिले के चन्‍दौसी में पांच रुपये में भरपेट खाना खिला रहे ग्राम प्रधान Sambhal News

POSITIVE INDIA कोरोना महामारी में पुलिस के साथ ही समाजसेवी और ग्राम प्रधान भी लोगों का दर्द बांट रहे हैं। सम्‍भल जिले के चन्‍दौसी में ग्राम प्रधान पांच रुपये में खाना खिला रहे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 12:11 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 12:11 PM (IST)
POSITIVE INDIA : सम्‍भल जिले के चन्‍दौसी में पांच रुपये में भरपेट खाना खिला रहे ग्राम प्रधान Sambhal News
POSITIVE INDIA : सम्‍भल जिले के चन्‍दौसी में पांच रुपये में भरपेट खाना खिला रहे ग्राम प्रधान Sambhal News

सम्‍भल, जेएनएन। जिले के चन्‍दौसी में लॉकडाउन के दौरान गरीब लोगों के सामने पेट भरने की समस्या आ गई है। इस समस्या के बीच गुमथल गांव के ग्राम प्रधान विनय कुमार ने नई पहल शुरू की है। उन्होंने पांच रुपये में भरपेट खाना देना शुरू कर दिया है। साथ ही जिसके पास रुपये नहीं है उन्हें मुफ्त में खाना खिलाया जा रहा हैं।

loksabha election banner

चन्दौसी तहसील क्षेत्र के गुमथल ग्राम प्रधान विनय कुमार ने गांव के पचास लोगों की टीम बनाई। यह टीम अब वह गांव के प्राथमिक विद्यालय में प्रत्येक दिन खाना बनवा रही है। लोगों से कहा गया है कि जिसके घर में राशन नहीं है वह टीम से संपर्क कर अपना नाम दर्ज करा दें। उसके बाद उसके परिवार का दो समय का खाना पहुंच जाएगा। उन्होंने पांच रुपये शुल्क रखा है, जिनके पास रुपये नहीं है उन्हें मुफ्त में ही खाना दिया जा रहा है।

शनिवार को बना 400 लोगों का खाना

ग्राम प्रधान की टीम ने गरीबों का पेट भरने के लिए गुरुवार से खाना बनवाना शुरू किया था। पहले दिन 100 जबकि दूसरे दिन 250 लोगों के घर खाना भेजा गया है। शनिवार को 400 लोगों के घर खाना पहुंचाया गया।

35 गांवों को खाना उपलब्ध कराएंगी टीम

टीम ने अब आसपास के 35 गांवों में खाना पहुंचाने की तैयारी कर ली है। क्षेत्र के गांव पचाक, फरीदपुर, मानकपुर, कुवंरपुर, बरौली, बनियाठेर, भुलावई, देवरखेड़ा, खासेपुर, अशोक नगर, प्रेमनगर, मौलागढ़ समेत 35 गांवों के जरूरतमंदों को खाना पहुंचाने की तैयारी हो गई।

मेरे गांव की आबादी लगभग आठ हजार है। 2200 परिवार रहते हैं। अधिकांश लोग मजदूर हैं लेकिन, लॉकडाउन के कारण वह घरों में है। इसलिए रोटी का संकट खड़ा हो गया। लोगों के घरों तक खाना पहुंचाया जा रहा है। अब 35 गांवों की सूची बनाई गई है जहां खाना पहुंचाया जाएगा।

विनय कुमार, ग्राम प्रधान गुमथल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.