Move to Jagran APP

तीन तलाक व हलाला की लड़ाई को कमजोर कर रही सम्भल पुलिस : डॉ. समीना

तीन तलाक पीडि़ता के ऊपर तेजाब फेंकने को सुनियोजित बताकर पर्दाफाश करने वाली सम्भल पुलिस पर तीन तलाक और हलाला के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में लडऩे वाली डॉ. समीना ने कई आरोप लगाए गए हैं।

By RashidEdited By: Published: Fri, 05 Oct 2018 02:42 PM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 04:41 PM (IST)
तीन तलाक व हलाला की लड़ाई को कमजोर कर रही सम्भल पुलिस : डॉ. समीना
तीन तलाक व हलाला की लड़ाई को कमजोर कर रही सम्भल पुलिस : डॉ. समीना

मुरादाबाद (जेएनएन) । बीते दिनों तीन तलाक पीडि़ता के ऊपर तेजाब फेंकने की घटना को सुनियोजित बताकर पर्दाफाश करने वाली सम्भल पुलिस पर तीन तलाक और हलाला के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में लडऩे वाली डॉ. समीना ने कई आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने दो टूक कहा है कि तीन तलाक को लेकर मेरी लड़ाई को सम्भल जनपद की पुलिस कमजोर कर रही है।

loksabha election banner

कमजोर करने वाले लोगों की पहचान कर ली

सम्भल के नगर पालिका परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता में डॉ. समीना ने कहा कि सम्भल पुलिस मेरे अभियान के खिलाफ है और मेरी लड़ाई को कमजोर कर रही है। इसे कमजोर करने वाले लोगों की पहचान कर ली गई है।

तीन तलाक का समर्थन करने वालों के साथ पुलिस 

प्रेसवार्ता में डॉ. समीना ने कहा कि सम्भल की पुलिस तीन तलाक का समर्थन करने वालों के साथ है। बीते दिनों तीन तलाक पीडि़ता ने तहरीर दी और पुलिस ने काफी प्रयास के बाद मुकदमा दर्ज किया। जब उच्चाधिकारियों ने हस्तक्षेप किया और जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज था उनके खिलाफ कार्रवाई को बोला तो सम्भल पुलिस ने कुछ नहीं किया।

पुलिस ने दिखाया आरोपितों को हाईकोर्ट का रास्ता

डॉ. समीना ने यहां तक आरोप लगाया कि आरोपितों को पुलिस ने हाईकोर्ट जाने का रास्ता भी दिखा दिया। आरोपितों ने तीन तलाक पीडि़ता पर तेजाब फेंका लेकिन पुलिस ने यह पर्दाफाश किया कि तेजाब पीडि़ता व उसके मायके वालों ने डलवाया। यह सब मेरी लड़ाई कमजोर करने की साजिश है। बुलंदशहर की घटना में भी सम्भल पुलिस ने मेरा नाम अपरोक्ष तरीके से उछाला है।

यह है पूरा मामला

मुरादाबाद जनपद की एक युवती का निकाह सम्भल जनपद के नखासा क्षेत्र के युवक से हुआ। इसे तीन तलाक के बाद हलाला का शिकार होना पड़ा। कार्रवाई के लिए अफसरों के दरवाजे तक गई मगर स्थानीय पुलिस ने नहीं सुनी। बाद में उच्चाधिकारियों के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। इसमें कार्रवाई होती, इससे पूर्व ही हलावा पीडि़ता व उसके भाई पर तेजाब से हमला किया गया। पुलिस ने इस मामले में तहकीकात में दावा किया कि भाई-बहन ने ही एक दूसरे पर तेजाब डाला था। पुलिस इसमें गिरफ्तारी भी कर चुकी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.