Move to Jagran APP

Positive India:लॉकडाउन में असहायों की मदद कर मिसाल पेश कर रही पुलिस, परिवार को बस में बैठाकर किया रवाना,किराया भी दिया Moradabad News

लॉकडाउन की घोषण होते ही कई लोग फंस गए हैं। ऐसे लोग अपने घर नहीं पहुंच पा रहे हैं। पुलिस ऐसे लोगों के खाने के साथ अन्य व्यवस्थाओं को जुटाने में जुटी हुई है।

By Ravi SinghEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 06:00 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 06:00 PM (IST)
Positive India:लॉकडाउन में असहायों की मदद कर मिसाल पेश कर रही पुलिस,  परिवार को बस में बैठाकर किया रवाना,किराया भी दिया Moradabad News
Positive India:लॉकडाउन में असहायों की मदद कर मिसाल पेश कर रही पुलिस, परिवार को बस में बैठाकर किया रवाना,किराया भी दिया Moradabad News

मुरादाबाद,जेएनएन। लॉकडाउन में पुलिस लोगों की मदद करके अपना मानवीय चेहरा दिखा रही है। कुंदरकी पुलिस भी लोगों को भोजन कराकर उन्हें गंतव्य तक पहुंचा रही है।

loksabha election banner

शुक्रवार को कुछ लोग अपने घर तक पहुंचने के लिए बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन पर बैठे हुए थे। चौकी प्रभारी अमरपाल सिंह को सूचना मिली कि रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर कुछ लोग फंस चुके हैं। इनमें कुछ लोग बीमार भी हैं। कुछ लोग अपने परिवार के साथ अमरोहा की एक फैक्ट्री से बदायूं तक जाने के लिए पैदल की चल रहे हैं। इस पर वह पहुंच गए पुलिस को देख पहले तो सहम गए। लेकिन पुलिस कर्मियों ने तकलीफ पूछी तो उन्होंने राहत की सांस ली। चौकी प्रभारी ने अपने पास से रुपये दिए और आपातकालीन चल रही रोडवेज बस को रुकवाकर उसमें बैठा दिया।

प्रशासन ने बाहर से आ रहे लोगों को कराया भोजन

बिलारी नगर के महाराणा प्रताप चौक पर प्रशासन ने दूरदराज से पैदल आ रहे अनेक राहगीरों को रोककर भोजन कराया। एसडीएम संजय कुमार मीना व पुलिस क्षेत्राधिकारी महेंद्र कुमार शुक्ला अपनी पूरी टीम के साथ दिल्ली, रेवाड़ी, कुरुक्षेत्र आदि स्थानों से पैदल आ रहे राहगीरों को भोजन कराया। आपूर्ति निरीक्षक राजेश कुमार, उप निरीक्षक देव कुमार आदि ने सहयोग किया।

भूखों के घर पर भोजन पहुंचाएगी पुलिस

पुलिस ने कोरोना लाकडाउन के चलते भूख के शिकार लोगों को घर पर पहुंचने का प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। इसको लेकर शुक्रवार को रणनीति बनाई गई है।

कोतवाली में एसडीएम अजय कुमार और सीओ विशाल यादव ने राजनीतिक और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मिलकर कोरोना से लड़ाई में प्रभावित आमजन और गरीबों की मदद की योजना बनाई। इसमें शनिवार से कोतवाली में भूखे और कमजोर लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.