Move to Jagran APP

मुरादाबाद में सट्टा खेलते पकड़ा गया पुलिस कर्मी, चला रहा था नेटवर्क, डीजीपी ने क‍िया था सम्‍मान‍ित

पुलिस के गोपनीय ऑपरेशन के दौरान हत्थे चढ़ा सट्टे का मास्टरमाइंड। आरोपित सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर ल‍िया गया है। उसकी तैनाती भगतपुर थाने में है। काफी द‍िनों से उच्‍च अधिकार‍ियों को उसके बारे में श‍िकायतें म‍िल रहीं थीं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 10:21 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 10:21 AM (IST)
मुगलपुरा में सट्टा खेलते पकड़ा गया डीजीपी से सम्मानित सिपाही।

मुरादाबाद, जेएनएन। भगतपुर थाने में तैनात एक सिपाही गुरुवार देर रात मुगलपुरा थाना क्षेत्र में सट्टा खेलते रंगे हाथ पकड़ा गया। आरोपित के कब्जे से करीब एक हजार रुपये नकद व सट्टे के कारोबार से संबंधित कागजात बरामद हुए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी के आदेश पर आरोपित सिपाही के खिलाफ मुगलपुरा थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अब विभागीय कार्रवाई की तैयारी चल रही है। अहम बात ये है क‍ि आरोप‍ित स‍िपाही को डीजीपी से सम्‍मान भी म‍िल चुका है।

loksabha election banner

मूल रूप से बुलंदशहर का रहने वाला कांस्टेबल यासिर भगतपुर थाने में तैनात है। उसके सट्टा कारोबार में लिप्त होने की शिकायतें लगातार पुलिस के उच्चाधिकारियों को मिल रहींं थीं। इस बीच गुरुवार रात करीब 12 बजे एसएसपी प्रभाकर चौधरी को सूचना मिली कि जीआइसी ग्राउंड में सिपाही यासिर सट्टा खेल रहा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मुगलपुरा कोतवाली प्रभारी को छापेमारी के आदेश दिए। उपनिरीक्षक गौरव कुमार ने दलबल के साथ छापेमारी की तो सिपाही यासिर को मौके से पकड़ा गया। उसके पास से एक हजार रुपये नकद के अलावा सट्टा संबंधी कागजात बरामद हुए। अन्य आरोपित मौके से भागने में सफल रहे। शुक्रवार देर रात आरोपित सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

डीजीपी कर चुके हैं सिपाही को सम्मानित

मुगलपुरा पुलिस ने जिस सिपाही को सट्टा खेलते रंगे हाथ पकड़ा, उसे उत्तर प्रदेश के डीजीपी सम्मानित भी कर चुके हैं। बताया जाता है कि मृतक आश्रित कोटे का सिपाही यासिर लंबे समय से मुगलपुरा मेंं सटोरियों का नेटवर्क चलाता था। इसके एवज में वह मोटी कमाई करता था। एसएसपी के वाट्सएप नंबर पर लगातार मिल रहींं शिकायत ने सिपाही के कारगुजारियों की पोल खोल दी।

सट्टा के काले कारोबार में सिपाही के लिप्त होने की सूचना लंबे समय से मिल रही थी। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। निलंबन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी मुरादाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.