Move to Jagran APP

पुलिस ने प्रेमी युगल को आशीर्वाद देकर थाने से किया विदा

डिलारी के गांव सहसपुरी में दो प्रेमियों ने आखिर अपने प्यार की जंग जीत ही ली। कई महीने की लुकाछिपी और तनाव के बीच सोमवार को उनके प्यार को मंजिल मिल गई।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 01:13 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 10:12 AM (IST)
पुलिस ने प्रेमी युगल को आशीर्वाद देकर थाने से किया विदा
पुलिस ने प्रेमी युगल को आशीर्वाद देकर थाने से किया विदा

मुरादाबाद, जेएनएन। डिलारी के गांव सहसपुरी में दो प्रेमियों ने आखिर अपने प्यार की जंग जीत ही ली। कई महीने की लुकाछिपी और तनाव के बीच सोमवार को उनके प्यार को मंजिल मिल गई। पुलिस ने दोनों को आशीर्वाद देकर थाने से विदा कर दिया।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

नगर निवासी युवती का प्रेम प्रसंग पड़ोसी युवक से काफी दिनों से चल रहा था। मामला अलग बिरादरी का होने की वजह से परिजनों को इसकी भनक लगी तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने दोनों पर पहरे लगा दिए। इसके बावजूद वे चोरी-छिपे मिलते रहे। कुछ दिन बाद दोनों ने चुपके से कोर्ट मैरिज भी कर ली। परिजनों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने दोनों पर और भी सख्ती करनी शुरू कर दी। इसके बाद दोनों ने घर से भागने का फैसला कर लिया। रविवार को प्रेमिका खाने-पीने का जरूरी सामान लेकर डिलरा चौराहे पर काफी देर तक प्रेमी का इंतजार करती रही लेकिन प्रेमी नहीं पहुंचा। इस पर प्रेमिका ने 100 डायल को फोन मिला दिया था। इसके बाद वह पुलिस के साथ थाने पहुंच गई। उसने पूरे वाकये से पुलिस को अवगत कराया। वह थाने में ही देर शाम तक प्रेमी के न आने का इंतजार करती रही। वह प्रेमी के साथ ही जाने की जिद पर अड़ी थी। इस बीच पुलिस की सूचना पर परिजन भी मौके पर पहुंच गए। बाद में युवती परिजनों के साथ चली गई थी। इस मामले में सोमवार को थाना डिलारी पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाया। थाने में ही पंचायत बैठी। इस दौरान प्रेमी युगल ने कोर्ट मैरिज के कागजात भी पेश कर दिए। इस पर पुलिस ने उनके परिजनों को समझाकर दोनों को आशीर्वाद देकर थाने से विदा कर दिया। एसओ डिलारी दीपक कुमार ने बताया कि दोनों बालिग हैं अपनी इच्छानुसार कोर्ट में शादी की है।

चौकी पर हंगामे के बाद प्रेमी-प्रेमिका की शादी के लिए राजी हुआ परिवार

मूंढापांडे की करनपुर चौकी पर प्रेमी-प्रेमिका की शादी को लेकर जमकर हंगामा हुआ। पुलिस के सामने ही दोनों पक्ष एक दूसरे से मारपीट तक करने लगे। उसके बावजूद भी प्रेमिका-प्रेमी शादी की जिद पर अड़े रहे। बाद में दोनों परिवारों को झुकना पड़ा। दोनों पक्षों ने शादी को मंजूरी देते हुए समझौता कर लिया। हैरत की बात है कि करीब दो घंटे तक चौकी पर हंगामा और मारपीट होने की जानकारी इंस्पेक्टर अजय गौतम को नहीं है।

युवती ने कंट्रोल रूम को किया फोन

कंट्रोल रूम में महेशपुर भीला की रहने वाली युवती ने कॉल की। उसका कहना था कि रामपुर भीला के रहने वाले युवक से उसके तीन साल से प्रेम संबंध हैं। अब दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया है। परिवार के लोग शादी को राजी नहीं हैं। सोमवार को युवती अपना घर छोड़कर प्रेमी के घर चली गई। वहां युवक के परिवार ने उसे घर के अंदर प्रवेश नहीं दिया, बल्कि जान से मारने की धमकी दी। युवती के फोन करने पर पीआरवी मौके पर पहुंची। युवक-युवती के अलावा दोनों के परिवार को पुलिस करनपुर चौकी ले आई, जहां करीब दो घंटे तक दोनों परिवारों ने जमकर हंगामा किया। एक दूसरे के साथ मारपीट तक की। उसके बावजूद युवती ने शादी की जिद नहीं छोड़ी। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद दोनों परिवार शादी के लिए तैयार हुए। लिखित रूप से दोनों ने समझौता भी कर लिया। चौकी प्रभारी अभय सिंह का कहना है कि दोनों परिवार के लोग समझौता करने के बाद चौकी से लौट गए। उधर, थाना प्रभारी अजय गौतम का कहना है कि चौकी पर कोई ऐसी घटना नहीं हुई है। इससे साफ है कि थाना प्रभारी को चौकियों में होने रहे हंगामे तक की जानकारी नहीं रहती है। डीआइजी जे रविन्दर गौड का कहना है कि इस मामले में थाना प्रभारी से भी जवाब मांगा जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.