Move to Jagran APP

पुलिस ने ट्रेजरी में जमा कराई चेकिंग के दौरान मिली 29. 85 लाख की रकम, आयकर विभाग करेगा जांच Moradabad News

कार से बरामद रकम 25 लाख नहीं 29 लाख 85 हजार रुपये है। इस रकम को पुलिस ने ट्रेजरी में जमा करा दिया है। वही आयकर विभाग को अवगत कराते हुए मामले की जांच करने की बात कही है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 03:05 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 03:05 PM (IST)
पुलिस ने ट्रेजरी में जमा कराई चेकिंग के दौरान मिली 29. 85 लाख की रकम, आयकर विभाग करेगा जांच Moradabad News
पुलिस ने ट्रेजरी में जमा कराई चेकिंग के दौरान मिली 29. 85 लाख की रकम, आयकर विभाग करेगा जांच Moradabad News

गजरौला, जेएनएन। चेकिंग के दौरान एक कार से बरामद रकम 25 लाख नहीं 29 लाख 85 हजार रुपये है। इस रकम को पुलिस ने ट्रेजरी में जमा करा दिया है। वही आयकर विभाग को अवगत कराते हुए मामले की जांच करने की बात कही है।

loksabha election banner

डिग्गी खोलने के लिए कहा तो कार सवार युवकों के विरोध किया

मंगलवार की रात 9 बजे मंडी धनौरा मार्ग पर कुमराला पुलिस चौकी प्रभारी संदीप बालियान वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान मंडी धनौरा दिशा से आ रही नीले रंग की कार को रोका। कार की चेकिंग करते हुए उसमें सवार युवकों से डिग्गी खोलने के लिए कहा था। इस पर कार सवार युवकों के विरोध किया। इस पर पुलिस का शक गहरा गया।

डिग्गी खोलकर चेक करने पर तीन कट्टों में भरी रकम मिली

इसके बाद डिग्गी खोलकर चेक करने पर तीन कट्टों में भरी रकम मिली, जो युवकों ने 25 लाख रुपये बताई। पुलिस के गिनती करने पर यह रकम 29 लाख 85 हजार रुपये पाई गई। कट्टों में भरी रकम को देखकर पुलिस के होश उड़ गए। कार सवार गाजियाबाद के नेहरू नगर शिवानी गेट निवासी रामपाल सिंह के पुत्र मुकेश व हापुड़ के अपना घर कॉलोनी निवासी शेर सिंह के पुत्र सुरेंद्र को कार सहित हिरासत में लेकर थाने पहुंच गए।

सूचना पाकर एसडीएम शशांक चौधरी व पुलिस क्षेत्राधिकारी मोनिका यादव थाने पहुंच गईं

सूचना पाकर एसडीएम शशांक चौधरी व पुलिस क्षेत्राधिकारी मोनिका यादव थाने पहुंच गईं। दोनों अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस ने रात में रकम की गिनती शुरू की तो गिनते- गिनते पांच घंटे लग गए। यह रकम 29 लाख 85 हजार रुपये निकली। कार सवार युवकों ने पूछताछ में यह रकम गाजियाबाद के कविनगर निवासी कारोबारी मोहनलाल गुप्ता की बताई।

पुलिस ने बरामद रकम जिलाधिकारी के आदेश पर ट्रेजरी में जमा की 

उन्होंने बताया यह रकम अलग- अलग क्षेत्रों से इक_ा कर लाई जा रही थी। कारोबार के ही पैसे हैं। पुलिस ने बरामद रकम को जिलाधिकारी के आदेश पर ट्रेजरी में जमा करा दिया है और आयकर विभाग को पत्र भेजकर अग्रिम जांच के लिए कहा है। प्रभारी निरीक्षक जयवीर सिंह ने बताया कि बरामद रकम को ट्रेजरी में जमा कराकर आयकर विभाग को मामले की जांच करने के लिए सूचना दी गई है। कार सवार युवकों के ड्राइविंग लाइसेंस व आधार कार्ड पुलिस ने कब्जे में कर उन्हें छोड़ दिया है। कार अभी थाने में ही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.