Move to Jagran APP

Roadways buses operating in Amroha : अमरोहा में बस स्टैंड का बदला नजारा, सुबह ही पहुुंचने लगे यात्री Amroha News

Roadways buses operating in Amroha लॉकडाउन के अनलॉक होने के बाद ही अमरोहा में बस स्‍टैंड का नजारा बदल गया। यात्रियों में खुशी की लहर देखी गई।

By Edited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 11:23 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 07:10 AM (IST)
Roadways buses operating in Amroha : अमरोहा में बस स्टैंड का बदला नजारा, सुबह ही पहुुंचने लगे यात्री Amroha News

अमरोहा, जेएनएन। लॉकडाउन को अनलॉक कर सरकार ने रोडवेज बसों के संचालन को मंजूरी दी तो बस स्टैंड पर सुबह से ही नजारा बदल गया। 68 दिन बाद स्टाफ भी हरकत में आ गया। लॉकडाउन खुलने के पहले दिन बसों में यात्रियों की संख्या कम रही लेकिन, बस में चढ़ने से पहले ही अफसरों ने चालकों व परिचालकों के अलावा यात्रियों को सरकार के नए दिशा-निर्देशों से अवगत कराया। दिनभर में 15 रोडवेज बसें 110 यात्रियों को लेकर स्टैंड से रवाना की गईं।

loksabha election banner

25 मार्च से नहीं चल रहीं थीं बसें 

25 मार्च को घोषित लॉकडाउन की वजह से रोडवेज बसों का संचालन बंद हो गया। लॉकडाउन समाप्त होने के बाद पहले दिन ही रोडवेज बस स्टैंड पर लोगों की चहलकदमी बढ़ गई। सुबह आठ बजे ही यात्री बस स्टैंड पर पहुंच गए। पहली बस मुरादाबाद के लिए रवाना की गई। इसमें आठ यात्री सवार हुए। इससे पूर्व उनकी थर्मल स्क्री¨नग की गई। चालक व परिचालकों की भी जांच हुई। इसके बाद उत्तराखंड के हरिद्वार, बदायूं, बिजनौर, शाहजहांपुर व सम्भल जनपद के लिए बसों का संचालन किया गया। प्रथम दिन विभागीय अफसरों ने पूरी सतर्कता बरती। चालकों, परिचालकों व यात्रियों को नई गाइडलाइन से अवगत कराया। 68 दिन बाद बस में सवार होकर मुरादाबाद जा रहे शहर के मोहल्ला नई बस्ती निवासी उस्मान ने बताया कि बसों के संचालन से काफी राहत मिली है।

सभी के लिए मास्‍क जरूरी 

पहले दिन केवल 15 बसों का संचालन हुआ है। इनमें करीब 110 यात्रियों ने सफर किया। इससे पहले बसों को भी सैनिटाइज कराया गया है। बस में हर यात्री मास्क लगाएगा। बगैर मास्क के कोई भी यात्री नहीं बैठेगा। का संचालन चालू कर दिया जाएगा। 

एम जौहरी, एआरएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.