Move to Jagran APP

तेंदुए के कारण रामपुर के इस इलाके के लोगों में दहशत, काम नहीं आ रही वन व‍िभाग की तरकीब

वन विभाग भी तेंदुए को पकड़ने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। वन विभाग ने दो दिन पहले जंगल में पिंजरा लगाया था। इसके साथ ही वन विभाग के द्वारा लगातार जंगल में कांबिंग भी की जा रही है लेकिन तेंदुआ पिंजरे नहीं फंस सका है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 02:40 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 02:40 PM (IST)
तेंदुआ शिकार की तलाश में यहां पर फिर से आए।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रामपुर के मसवासी के वेलवाड़ा गांव में तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग के द्वारा पिंजरा लगाए हुए दो दिन बीत गए हैं, मगर तेंदुआ अभी तक पिंजरे में नहीं फंस सका है। इससे ग्रामीणों में दहशत है। वेलवाडा निवासी एडवोकेट दलजीत सिंह राणा ने बताया कि शुक्रवार की रात ग्रामीण बैलगाड़ियों से वापस अपने घर जा रहे थे। इस दौरान उन्होंने तेंदुए को जंगल में टहलते हुए देखा। इससे दहशतजदा ग्रामीण किसी तरह वहां से भागकर घर पहुंचे। इसके अलावा बुधवार की रात तेंदुए ने उनके पालतू कुत्ते को निवाला बना लिया था। हो सकता है कि तेंदुआ शिकार की तलाश में यहां पर फिर से आए।

loksabha election banner

वन विभाग भी तेंदुए को पकड़ने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। वन विभाग ने दो दिन पहले जंगल में पिंजरा लगाया था। इसके साथ ही वन विभाग के द्वारा लगातार जंगल में कांबिंग भी की जा रही है, लेकिन तेंदुआ पिंजरे नहीं फंस सका है। इससे ग्रामीणों को तेंदुए का भय लगातार सता रहा है। कुछ ग्रामीण, मजदूर बाहर काम करने के लिए जाते थे, वे भी घर से निकलते हुए कतरा रहे हैं। अब बस ग्रामीणों को जल्द से जल्द इस तेंदुए के पकड़े जाने का इंतजार है। स्वार वन क्षेत्राधिकारी कुंदन सिंह भंडारी व दरोगा शील कुमार ने शनिवार को भी टीम के साथ जंगल में कांबिंग की और वन विभाग द्वारा लगाए गए पिंजरे का भी निरीक्षण किया। स्वार वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि तेंदुए की तलाश में टीम के साथ जंगल में लगातार कांबिंग की जा रही है। हमारा प्रयास है कि जल्द से जल्द यह तेंदुआ पकड़ा जाए और ग्रामीणों के दिल से इसका भय निकल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.