Move to Jagran APP

Cheated by pac jawan:पीएसी जवान को साइबर ठगों ने लगाया 1.80 लाख का चूना,जांच करने में जुटी पुलिस Moradabad News

पिछले एक महीने में साइबर ठगी की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। मंगलवार को साइबर ठगों ने पीएसी के जवान के खाते से रकम निकालकर चूना लगाया।

By Ravi SinghEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 10:28 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 10:28 AM (IST)
Cheated by pac jawan:पीएसी जवान को साइबर ठगों ने लगाया 1.80 लाख का चूना,जांच करने में जुटी पुलिस Moradabad News

मुरादाबाद,जेएनएन।  साइबर ठगों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा। आम लोग ही नहीं बल्कि पुलिस व पीएसी के जवान तक साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं। मंगलवार को ऐसी ही एक घटना प्रकाश में आई, जिसमें जालसाजों ने परचित बनकर पीएसी जवान के दो बेटों के खाते से 1.80 लाख रुपये निकाल लिया।

loksabha election banner

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के रहने वाले लक्ष्मण प्रसाद 23वीं वाहिनी पीएसी के जवान हैं। उनके मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को लक्ष्मण प्रसाद का परिचित नरेश शर्मा बताया। कहा कि मेरा एटीएम ब्लॉक है। तुम्हारे खाते में पैसे डलवा कर आपसे ले लूंगा। इस पर लक्ष्मण प्रसाद ने मना कर दिया। तब जालसाज ने बच्चों का खाता नंबर मांगा। लक्ष्मण ने अपने बेटे कृष्णा सागर और नवल किशोर का खाता नंबर दे दिया। साइबर ठग ने क्यूआर कोड भेज कर स्कैन करने को कहा। लक्ष्मण प्रसाद कुछ समझ पाता उसके पहले उनके एक बेटे के खाते से 1 लाख 30 हजार और दूसरे बेटे के खाते से 50 हजार रुपये निकल चुके थे। संदेह पर लक्ष्मण प्रसाद ने अपने परचित नरेश शर्मा को कॉल किया। नरेश शर्मा ने काल करने से इन्कार कर दिया। तब ठगी का पता चला। एसएचओ नवल मारवाह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.