Move to Jagran APP

युवती को प्रेम जाल में फंसाकर भाई की हत्‍या की साजिश रच रहे सम्भल के जिला विज्ञान सूचना अधिकारी

कारोबारी ने बताया कि दोनों के बीच चैटिंग को देखकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई और काफी दिनों तक उसने कहीं शिकायत नहीं की। स्वयं की हत्या के डर से कारोबारी ने जिले के दो बड़े अधिकारियों के समक्ष इस संबंध में शिकायत की।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 09:55 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 09:55 PM (IST)
युवती को प्रेम जाल में फंसाकर भाई की हत्‍या की साजिश रच रहे सम्भल के जिला विज्ञान सूचना अधिकारी
सम्भल के जिला विज्ञान सूचना अधिकारी पर हत्या की साजिश रचने की रिपोर्ट

सम्‍भल, जेएनएन। बहजोई में एक कारोबारी के द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर पुलिस ने जिला विज्ञान सूचना अधिकारी के विरुद्ध धोखाधड़ी और हत्या की साजिश रचने की रिपोर्ट दर्ज की है। कारोबारी का दावा है कि आरोपित ने उसकी बहन को प्रेम-जाल में फंसा लिया है और उसकी पैतृक संपत्ति व सोना हड़पने के लिए उसकी बहन के साथ मिलकर हत्या की साजिश रच रहा है। बदमाशों के साथ संपर्क होने का दावा करते हुए पूरे परिवार की हत्या कराने की धमकी दे रहा है।

loksabha election banner

बहजोई के डाकखाना रोड स्थित एक व्‍यक्ति इलेक्ट्रिक कारोबारी है और उनकी ओर से बहजोई कोतवाली में दर्ज कराई गई, रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि जिले के एनआइसी केंद्र पर तैनात जिला सूचना विज्ञान अधिकारी ने उसकी इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान पर आवागमन शुरू करते हुए उसकी बहन से प्रेम संबंध बना लिए हैं। कारोबारी ने दावा किया है कि लॉकडाउन के दौरान उसने अपनी बहन का मोबाइल फोन देखा तो उसकी चैटिंग से पता लगा कि दोनों के बीच में प्रेम संबंध चल रहे हैं और जिला सूचना विज्ञान अधिकारी संपत्ति हड़पने के लिए उसकी बहन के साथ मिलकर हत्या की साजिश रच रहा है। कारोबारी के द्वारा अपने उधारी के दो लाख रुपये मांगे जाने पर आरोपित अधिकारी ने उसकी बहन की आत्महत्या कराकर उसके खिलाफ मुकदमा लिखाने और जेल भेजने की भी धमकी दी है। साथ ही जिले के उच्चाधिकारियों के संपर्क में होने के चलते स्वयं को प्रभावशाली बताया है। मुजफ्फरनगर और मेरठ के बदमाशों से संपर्क होने व पूरे परिवार की हत्या कराने की धमकी का जिक्र भी रिपोर्ट में है। बहरहाल मामला उच्चाधिकारियों के भी संज्ञान में पहुंच चुका है। इसी के चलते बहजोई पुलिस ने आरोपित जिला सूचना विज्ञान अधिकारी संजय शर्मा के विरुद्ध धोखाधड़ी और हत्या की साजिश रचने की रिपोर्ट दर्ज की है।

आरोपों के संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है और ना ही इन गतिविधियों से मेरा कोई लेना देना है। अगर किसी के द्वारा आरोप लगाए जा रहे हैं तो ये पूरी तरह से बेबुनियाद हैं।

- संजय शर्मा जिला सूचना विज्ञान अधिकारी, सम्भल।

जिला सूचना विज्ञान अधिकारी ने मेरी इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान पर आवागमन करते हुए मेरी बहन के साथ प्रेम संबंध बना लिए हैं और अब उसे बहला-फुसलाकर मेरी पैतृक संपत्ति व सोना हड़पना चाहता है। मुझे बहन के मोबाइल चैट से पता लगा है कि वह मेरी हत्या की भी साजिश रच रहा है। साथ ही मेरे पूरे परिवार की हत्या कराने की भी धमकी दी है और मुझ से उधार लिए गए दो लाख रुपये भी नहीं दिए हैं।

- पीडि़त, बहजोई।

गले की फांस बन सकती है दोनों के बीच की चैटिंग

कारोबारी की बहन को प्रेम-जाल में फंसाकर पुलिस की डायरी में आरोपित बने जिला सूचना विज्ञान अधिकारी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। एक ओर जहां अधिकारी वर्ग की छवि को बचाने के लिए कड़ी प्रशासनिक कार्रवाई हो सकती है तो वहीं, आरोपित अधिकारी और कारोबारी की बहन के बीच मोबाइल पर हुई चैटिंग के साक्ष्य अर्थात स्क्रीनशॉट उसकी गले की फांस बन सकते हैं। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान जब कारोबारी ने अपनी बहन के मोबाइल को अचानक खंगाला तो उसमें वाटसएप पर दोनों के बीच अश्लील वीडियो के आदान प्रदान हुए और उसकी हत्या की साजिश रचना अर्थात हत्या करा कर संपत्ति हड़पने जैसी बातचीत चैटिंग में सामने आई, जिसमें आरोपित अधिकारी जिले के एक बड़े अधिकारी को भी निशाना बनाकर बात कर रहा है और घर में रखे सोने के अलावा पिता की संपत्ति को शादी करने के बाद अपने कब्जे में लेने की बात कर रहा है। दावा है कि अधिकारियों ने जिला विज्ञान सूचना अधिकारी को तत्काल सुधार लाने और ऐसी किसी गतिविधियों में न रहने की सलाह दी। साथ ही कार्रवाई की भी चेतावनी दी, लेकिन सुधार नहीं होने पर कारोबारी ने पूरे मामले की शिकायत बहजोई कोतवाली में की, जिसके बाद प्रभारी निरीक्षक ने शिकायत को उच्चाधिकारियों के संज्ञान में होने के चलते आरोपित अधिकारी के विरुद्ध धोखाधड़ी और हत्या की साजिश रचने के मामले में आईपीसी की धारा 420, 506 और 120-बी के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।

एक युवक के द्वारा जिला सूचना विज्ञान अधिकारी के विरुद्ध उसकी बहन को प्रेम जाल में फंसा कर पैतृक संपत्ति हड़पने के लिए हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है। जिस की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। शिकायतकर्ता ने हमें आरोपों से संबंधित मोबाइल पर हुई चैटिंग के साक्ष्य भी सौंपे हैं। इन साक्ष्यों के अलावा पुलिस प्रत्येक बिंदु पर जांच कर आगे की कार्रवाई करेगी।

- रविंद्र प्रताप सिंह, प्रभारी निरीक्षक, बहजोई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.