Move to Jagran APP

जौहर यूनिवर्सिटी में कोसी नदी क्षेत्र की जमीन के मामले में जांच शुरू Rampur News

नगर मजिस्ट्रेट सर्वेश कुमार गुप्ता ने बताया कि यूनिवर्सिटी के अंदर कोसी नदी क्षेत्र की जमीन है। नदी क्षेत्र की जमीन पर पक्का निर्माण नहीं कराया जा सकता।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 06:15 AM (IST)
जौहर यूनिवर्सिटी में कोसी नदी क्षेत्र की जमीन के मामले में जांच शुरू  Rampur News
जौहर यूनिवर्सिटी में कोसी नदी क्षेत्र की जमीन के मामले में जांच शुरू Rampur News

रामपुर, जेएनएन। एनजीटी के आदेश पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और प्रशासन ने भी मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में कोसी नदी क्षेत्र की जमीन के मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। प्रशासन ने एक जून को मुकदमा दर्ज कराया था कि जौहर यूनिवर्सिटी में कोसी नदी क्षेत्र की पांच हेक्टेयर जमीन मिला ली गई है, जबकि यह सार्वजनिक उपयोग की जमीन है और इस पर पक्का निर्माण नहीं कराया जा सकता। इस मामले में शिकायत मिलने पर एनजीटी ने भी पिछले दिनों जिलाधिकारी को आदेश दिए थे। जिलाधिकारी ने मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई। मुरादाबाद के प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी और नगर मजिस्ट्रेट ने यूनिवर्सिटी पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की। 

loksabha election banner

मदरसा आलिया की लीज में स्टांप कम

मदरसा आलिया की इमारत को मौलाना मोहम्मद अली ट्रस्ट ने लीज पर लिया है, लेकिन इसमें स्टांप नहीं लगाया गया है। इस मामले में मुकदमा दायर किया गया है, जो एआइजी स्टांप के न्यायालय में विचाराधीन है। दूसरी ओर सांसद आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई के मामले में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व न्यायालय में सुनवाई हुई। इस मामले में अगली सुनवाई 17 अगस्त को होगी। 

सी एंड डीएस में घपलों की जांच

सपा शासनकाल में सी एंड डीएस (कंस्ट्रक्शन एंड डिजाइन सर्विसेज) में हुए घपले घोटालों की जांच विजीलेंस ने शुरू कर दी है। विजीलेंस की टीम ने सी एंड डीएस कार्यालय पहुंचकर रिकार्ड देखे। इस संबंध में शासन से शिकायत की गई थी। सी एंड डीएस अधिकारियों ने करीब दो करोड़ रुपये की धनराशि एक फर्म को बिना काम किए ही जारी कर दी गई थी। यह धनराशि कर्मचारियों के वेतन के लिए थी। इस मामले में दो रिपोर्ट भी दर्ज हो चुकी हैं, लेकिन आरोपी अभी तक जेल नहीं गए हैं। पुलिस भी उनकी गिरफ्तारी में लापरवाही बरत रही है। विजीलेंस और भी कई मामलों में जांच कर रही है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.