मुरादाबाद। बिजनौर- छजलैट मार्ग से धनौरा-अमरोहा-कांठ बाया शेरपुर एत्मादपुर मार्ग के चौड़ीकरण का काम और तेजी पकड़ेगा। एक साल पहले शुरू हुए इस मार्ग को तीन मीटर से बढ़ाकर 5:50 मीटर किया गया है। लोक निर्माण विभाग के मंत्री एवं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तीन करोड़ रुपये और मंजूर कर दिए हैं।

साल भर पहले पांच करोड़ रुपये मिलने के बाद सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया था। कुल 13.06 किमी लंबी सड़क पर 13 करोड़ रुपये खर्च होंगे। अभी तक कुल आठ करोड़ रुपये मिल चुके हैं। पांच करोड़ और मिलना बाकी हैं। पूरी सड़क में पत्थर डाले जा चुके हैं, चार सड़क डामरीकरण के लिए पूरी तरह तैयार है जबकि शेष सड़क पर अभी पत्थर डालने के बावजूद भी डामरीकरण के लिए तैयार करना है। पहली किस्‍त साल भर पहले पांच करोड़ रुपये मिलते ही चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया था लेकिन दूसरी किस्त में देरी के चलते काम की गति धीमी पड़ गई। कांठ क्षेत्र के विधायक राजेश उर्फ चुन्नू ने शासन में पैरवी की तब जाकर दूसरी किस्त जारी हुई है। यह मार्ग उनके गांव से होकर गुजरता है। इस सड़क के चौड़ीकरण के बाद आसपास के कई गांवों को राहत मिलेगी। इसके अलावा इससे हादसों में भी कमी आएगी और जाम की स्थिति भी पैदा नहीं होगी।

सड़क चौड़ीकरण का काम एक साल से जारी है लेकिन दूसरी किश्त नहीं मिलने से डामरीकरण का काम रुका हुआ था अब शासन से तीन करोड़ रुपये मंजूर हो गए हैं तो काम में तेजी लाई जाएगी।

लक्ष्मी नारायण सिंह, अधिशासी अभियंता, लोनिवि 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस