Move to Jagran APP

दिल्ली मरकज से लौटे जमातियों का मुख्य आयोजक आइसोलेशन वार्ड में, कॉल डिटेल से खुली पोल Moradabad News

कोरोना की जांच के लिएमुख्य आयोजक का नमूना भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने तक उसे आइसोलेशन वार्ड में ही रहना होगा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 07:05 AM (IST)
दिल्ली मरकज से लौटे जमातियों का मुख्य आयोजक आइसोलेशन वार्ड में, कॉल डिटेल से खुली पोल  Moradabad News
दिल्ली मरकज से लौटे जमातियों का मुख्य आयोजक आइसोलेशन वार्ड में, कॉल डिटेल से खुली पोल Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी मरकज से लौटे कांठ क्षेत्र में जमातियों के मुख्य आयोजक को पुलिस ने जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया है। कोरोना की जांच के लिए नमूना ले लिया गया है। इसके बाद ही आगे की कार्रïवाई होगी।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

11 मार्च को क्षेत्र के ग्राम सलेमपुर धार्मिक स्थल में जमातियों का एक दल आया था। इसमें 10 लोगों के शामिल हुए थे। सूचना मिलने पर उपजिलाधिकारी प्रेरणा सिंह, सीओ बलराम सिंह, थाना प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार गौतम ने मौका मुआयना किया था। इससे पूर्व ही यह दल यहां से सलेमपुर गांव चला गया था। अधिकारियों ने आयोजन में शामिल लोगों का पता लगाया। सुराग मिलने पर 25 लोगों का परीक्षण कर उनके घरों पर नोटिस चस्पा कर 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया। इन सभी कोरोना की जांच कराई गई। सभी नेगेटिव पाए गए। जांच में पता लगा कि कांठ के मुहल्ला पृथ्वीगंज के रहने वाले एक व्यक्ति यहां जमातों का मुख्य आयोजक है। लेकिन वह प्रशासन को मिल नहीं पाया। वह 19 मार्च को निजामुद्दीन मरकज में होने वाली जमात में भी शामिल हुआ था। थाना प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार गौतम ने बताया कि कांठ में जमातों के मुख्य आयोजक को रविवार की रात में जिला अस्पताल से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया है। मुख्य आयोजक की लोकेशन 19 मार्च को दिल्ली में ही मिली थी। इसलिए उसने मरकज में जाने की बात स्वीकार कर ली है।

लोकेशन निकली तो उठा झूठ से पर्दा

देश भर में जमात के लोगों पर कोरोना वायरस फैलाने के आरोप में कार्रवाई होने से कांठ में जमातों के मुख्य आयोजक भी खौफजदा थे। पुलिस के हाथ लगने पर उसने झूठ बोल दिया। कहना मैैं दिल्ली मरकज गया ही नहीं था। लेकिन, पुलिस ने कॉल डिटेल निकलवाई तो पोल खुल गई। पुलिस ने कॉल डिटेल के हवाला दिया तो मुख्य आयोजक ने दिल्ली जाने की बात स्वीकार कर ली।

जमातियों की तलाश, मुतवल्लियों से पूछताछ

दिल्ली तब्लीगी जमात के मरकज से निकले जमातियों की पुलिस तलाश कर रही है। इसके लिए मुतवल्लियों से पूछताछ कर जानकारी जुटायी जा रही है। उधर, शहर में अब तक 25 जमात के सदस्यों की स्वास्थ्य विभाग ने जांच करायी है।  जमात के लोग किस-किस के घर में गए थे और कितने लोगों से मिले हैं। इसके बारे में मस्जिदों के मुतवल्लियों से बात करने के साथ ही मुखबिरों को भी लगाया गया है।  मुरादाबाद में  कटघर, असालतपुरा, पीरजादा, आजाद नगर, मंडी चौक, पीरगैब, इंद्रा चौक, मकबरा रोड, कच्चा बाग, मुहल्ला बारादरी, कचहरी रोड, मुहल्ला लालाबाग, मुफती टोला, काजी टोला, नवाबपुरा आदि क्षेत्रों की मस्जिदों में जमात के लोग ठहरने के साथ ही मुहल्लों में गश्त करते हैं। सडक पर खड़ेे होनेे वाले लोगों को नमाज और दीन के रास्ते पर चलने की नसीहतें देते हैं। जनवरी में भी जिले मस्जिदों में कई जमात रुकी थीं। कोरोना की वजह से काफी लोग अपने-अपने स्थान के लिए रवाना हुए तो कुछ दिल्ली मरकज रवाना हो गए। तब्लीगी जमात के सदस्यों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के बाद सभी जगह जमातियों की तलाश शुरू हो गई। मुरादाबाद में 25 जमातियों को क्वारंटाइन किया गया। सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.