Move to Jagran APP

सीएमओ कार्यालय में अरबन हेल्थ कोआर्डिनेटर समेत नौ निकले पॉजिटिव,138 की रिपोर्ट रही निगेटिवMoradabad News

138 लोग निगेटिव निजी रेजिडेंट डॉक्टर। सीएमओ समेत 50 अधिकारी-कर्मचारियों के लिए नमूने । कार्यालय के दो कमरों पर सीएमओ ने लगवाई सील ।

By Ravi SinghEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 09:30 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 09:30 AM (IST)
सीएमओ कार्यालय में अरबन हेल्थ कोआर्डिनेटर समेत नौ निकले पॉजिटिव,138 की रिपोर्ट रही निगेटिवMoradabad News

मुरादाबाद,जेएनएन। सोमवार को लखनऊ पैथलैब से मिली 138 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। जबकि निजी अस्पताल के निजी रेजिडेंट डॉक्टर और सीएमओ कार्यालय के अरबन हेल्थ कोआर्डिनेटर समेत नौ लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। विभागीय अधिकारियों ने आनन-फानन में कार्यालय के दो कमरों पर सील लगवा दी। सीएमओ समेत सभी कर्मचारियों के कोरोना की जांच के लिए नमूने लिए गए हैं।

loksabha election banner

लखनऊ पैथलैथ से मिली रिपोर्ट ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के होश उड़ा दिए। सुबह में चार लोगों के पॉजिटिव आने की सूची मिली थी। इसमें 44 वर्षीय अरबन हेल्थ कोआर्डिनेटर समेत तीन लोग पॉजिटिव थे। एक रिपीट पॉजिटिव था। स्वास्थ्य कर्मचारी के पॉजिटिव आने पर विभाग में हडकंप मचा गया था। स्वास्थ्य कर्मचारियों को एक-दूसरे से वाट्सएप पर खबर मिली तो सभी सुबह 10 बजे से पहले ही कार्यालय पहुंच गए। सभी के चेहरों पर तनाव दिखाई दे रहा था। अरबन हेल्थ कोआर्डिनेटर कार्यालय के पीछे विभाग की बिङ्क्षल्डग के बने कमरे में पिछले 68 दिन से रह रहे थे। उन्हें 29 मई से बुखार और खांसी थी। शनिवार से उन्हें कमरे में ही क्वारंटाइन करा दिया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। सीएमओ डॉ. एमसी गर्ग ने सभी कर्मचारियों को निर्देश दे दिए कि बिना वजह कोई किसी के कक्ष में जाकर नहीं बैठेगा। जिसकी सीट जहां होगी वो वहीं बैठेगा और बाहरी व्यक्ति को अपने कक्ष में आने नहीं देगा। इसके साथ ही कोआर्डिनेटर के दो कमरों को सील करवा दिया गया। सीएमओ, एसीएमओ समेत 50 कर्मचारियों के नमूने लिए गए। इसके साथ ही डिलारी जलालपुर निवासी 24 वर्षीय युवक चेन्नई से आए श्रमिक, नया गांव निवासी 60 वर्षीय पॉजिटिव श्रमिक के संपर्क में आने से कांठ रोड के निजी अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर भी संक्रमित, एक वार्ड ब्वाय, दो स्टाफ, एक वार्ड आया, एक सफाई कर्मचारी की पॉजिटिव रिपोर्ट मिली है। निजी अस्पताल का ये स्टाफ टीडीआई के मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ। सीएमओ डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि सोमवार को 138 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। नौ पॉजिटिव हैं और एक रिपीट पॉजिटिव है। चार लोगों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है।

199 लोगों के लिए नमूने

स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने मानसरोवर पैराडाइज से आठ, जिला अस्पताल आइसालेशन वार्ड स्टाफ के 11, जिला अस्पताल स्टाफ 13, कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए 21, मॉर्डन पब्लिक स्कूल अस्थाई जेल से 20, मूंढापांडे से 40, कॉसमॉस से पांच, साईं अस्पताल से दो, एपेक्स अस्पताल से तीन, स्वास्थ्य कर्मचारियों से 65, टीएमयू से 11 नमूने लिए गए हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी ने बताया कि सोमवार को कुल 199 नमूने लिए गए हैं।

महिला स्वास्थ्य कर्मी की ऑडियो वायरल

मुख्य चिकित्सा अधिकारी न तो खुद और न ही कर्मचारियों को पीपीई किट पहनने देते हैं। इससे डॉक्टर और स्टाफ में खासा रोष है। इस बात का पर्दाफाश सोमवार को एक व्यक्ति द्वारा वायरल की ऑडियो रिकार्डिंग से हुआ। उसमें महिला स्वास्थ्य कर्मचारी बोल रही थी कि डयूटी तो कराई जा रही है लेकिन, सावधानी के नाम पर पीपीई किट तक उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। इससे कर्मचारियों की ङ्क्षजदगी खतरे में पड़ी है। हम लोग मानसरोवर पैराडाइज होटल में क्वारंटाइन हैं और हमें फिर डयूटी पर बुलाया जा रहा है। सीएमओ से जब इस ऑडियो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जिसे समस्या है वो हमसे आकर बताए। तभी तो उसकी समस्या का समाधान होगा। रहा सवाल पीपीई किट का तो स्टाफ को सामान उपलब्ध कराया जा रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.