Move to Jagran APP

MLA gunner Suicide : सपा विधायक के गनर की खुदकशी मामले में नया मोड़, मां ने महिला मित्र को ठहराया जिम्‍मेदार Moradabad News

MLA gunner Suicide परिजनों ने मां को बताया कि मनीत की तबीयत खराब है तुरंत मुरादाबाद चलो। यहां आकर मां ने बेटे का शव देखा तो फूट-फूटकर रोने लगी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 09:10 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 09:10 AM (IST)
MLA gunner Suicide : सपा विधायक के गनर की खुदकशी मामले में नया मोड़, मां ने महिला मित्र को ठहराया जिम्‍मेदार  Moradabad News
MLA gunner Suicide : सपा विधायक के गनर की खुदकशी मामले में नया मोड़, मां ने महिला मित्र को ठहराया जिम्‍मेदार Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। शीला ने गरीबी में बहुत दुख झेले थे। 2018 में एक बेटे को नौकरी मिलने के बाद उसने सपने देखने शुरू कर दिए थे लेकिन, बुधवार की सुबह बेटे की मौत की खबर मिली तो उसके सारे सपने टूट गए। कटघर थाने में शीला की दहाड़ें सुनकर पुलिस कर्मी ही नहीं सीओ पूनम सिरोही की भी आंखें भी नम हो गईं। शीला का कहना था कि मेरा लाल चला गया। अब जीवन में बचा ही क्या है। वह रोते समय बेटे की फेसबुक महिला मित्र को ही उसकी मौत का जिम्मेदार ठहरा रही थीं।

loksabha election banner

सिपाही के भाई वीरू सिंह ने बताया कि अलीगढ़ के कामसपुर में रहने वाले उसके मामा भूदेव का बुधवार रात बीमारी से निधन हो गया था। मां शीला भाई की मौत के बाद रात भर दुखी थीं और सुबह ताऊ के बेटे विनीत की कार से अलीगढ़ जाने की तैयारी कर रही थीं। इसी बीच वीरू ने सिपाही मनीत प्रताप के मोबाइल पर कॉल की तो फोन कटघर इंस्पेक्टर ने उठाया। इंस्पेक्टर ने मनीत की मौत के बारे में जानकारी दी। मनीत की मां शीला जो भाई की मौत में अलीगढ़ जाने की तैयारी में थी, उसे परिवार के लोग बता भी नहीं पा रहे थे कि तुम्हारे बेटे की भी मौत हो गई है। 

दिल और फेफड़े को चीर कर निकल गई गोली

सिपाही की मौत के बाद गुरुवार को ही पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा दिया। रिपोर्ट के अनुसार सिपाही मनीत के सीने में बाईं तरफ कार्बाइन की नाल सटाकर गोली चली है। गोली उसके हृदय के ऊपरी हिस्से और बाएं फेफड़े को चीरते हुए पार निकल गई। केवल एक गोली लगी है। उधर फारेंसिक टीम ने वारदात के बाद मौके पर पहुंचर कर वहां से तमाम साक्ष्य जुटाए हैं।

युवती हाथ की नस काट कर दे रही थी धमकी

सिपाही मनीत प्रताप सिंह का शव जिस कमरे में मिला है। वहीं पास में युवती भी खड़ी थी। कटघर पुलिस ने युवती को पूछताछ के लिए थाने पर बैठाया है। उसका भी मेडिकल कराया जा रहा है, क्योंकि हाथ में चोट के निशान मिले हैं। बताया जा रहा है कि बुधवार को युवती मनीत पर शादी के लिए दबाव बना रही थी। इस दौरान उसने आत्महत्या की धमकी देते हुए हाथ की नस भी काट ली थी।

युवती बोली, मैैं तो सोई हुई थी

सीओ कटघर पूनम सिरोही ने बताया कि युवती से उनकी बात हुई है। वह अपना घर छोड़कर शादी करने के इरादे से सिपाही के पास चली आई थी। घटना के समय उसी के कमरे में थी। इसे लेकर सिपाही बेहद परेशान था। युवती ने बताया कि मनीत उससे कह भी रहा था कि तुम यहां क्यों चली आईं। उसने बताया कि घटना के समय में सो रही थी। फायर की आवाज सुनी और देखा तो मनीत चारपाई पर खून से लथपथ पड़े थे। इसके बाद उसने शोर मचाकर उनके साथियों को बुलाया।

परिवार वाले भी युवती के बारे में जानते थे

पुलिस के मुताबिक परिवार वाले भी युवती के बारे में जानते थे। बड़े भाई वीरू सिंह ने बताया कि तीन दिन पहले ही उसकी युवती से बात हुई थी। उसने उसे समझाया था कि अभी शांत रहो, हम तुम्हारी शादी की बात कर लेंगे। लेकिन, युवती शादी को लेकर बहुत जल्दी में थी। उसे डर था कि सिपाही कहीं और से शादी न कर ले। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.