मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। National Judo Championship : सहारनपुर में हुई प्रदेश स्तरीय जूडो चैंप‍ियनश‍िप प्रतियोगिता में अमरोहा के प्रखर गुर्जर ने शानदार प्रदर्शन किया। अब वह चंडीगढ़ में होने वाली नेशनल जूडो चैंप‍ियनश‍िप प्रतियोगिता में जनपद का प्रतिनिधित्व करेंगे। उनकी इस कामयाबी से परिवार व क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

अमरोहा देहात थाना क्षेत्र के गांव सोंडाला फरीदपुर निवासी राजेंद्र सिंह गुर्जर के पुत्र प्रखर गुर्जर की शुरू से ही जूडो में रुच‍ि थी। बीती 19 से 21 अक्टूबर तक सहारनपुर के स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रतियोगिता हुई। जिसके 90 किलो ग्राम भार वर्ग में प्रखर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और बाजी मारी। कोच महेश सैनी ने बताया कि प्रखर का चयन छह नवंबर को चंडीगढ़ में होने वाली नेशनल जूडो चैंप‍ियनश‍िप प्रतियोगिता के लिए हुआ है। वहां पर वह जनपद की ओर से खेलेंगे। 

किक्रेट टूर्नामेंट का शुभारंभ, पहले दिन देहरादून ने जीता मैच : अमरोहा के गजरौला में15 दिवसीय श्रीमति शांति देवी मेमोरियल किक्रेट टूर्नामेंट का उद्घाटन हो गया है। इस टूर्नामेंट में अलग-अलग शहर की आठ टीम प्रतिभाग करेंगी। पहले दिन का मैच देहरादून की टीम ने गजरौला को हराकर जीता है। शुभारंभ करने पहुंचे भाजपा जिला उपाध्यक्ष ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों व अंपायरों से परिचय किया। इस दौरान उन्हाेंने कहा कि ऐसे आयोजनों से बच्चों की प्रतिभा को निखरने का मौका मिलता है। शिक्षा के साथ साथ नियमित रूप से खेलों का अभ्यास करना भी जरूरी है। चूंकि वर्तमान में खेलों में परचम लहराकर होनहार देश का नाम भी रोशन कर रहे हैं। भाजपा सरकार खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है। इस दौरान कोच सरदार हरजीत सिंह व अहमरूद्दीन ने आभार व्यक्त किया। पहले दिन उद्घाटन मैच नागपाल किक्रेट एकेडमी व पेस क्रिकेट क्लब देहरादून के बीच खेला गया। उद्घाटन मैच में नागपाल क्रिकेट एकमेडमी गजरौला ने पहले खेलते हुए निर्धाारित 35 ओवरों में 170 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसमें इरशाद ने 57 रनों का योगदान दिया। जबकि देहरादून की ओर से अरकान ने 7 ओवरों में 22 रन देकर नागपाल एकेडमी के चार विकेट चटकाए। देहरादून की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए उदित के 30 व रंजीत के 26 रनों की बदौलत दो विकेट से जीत हासिल की।

Edited By: Narendra Kumar