रामपुर, जेएनएन। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून से किसी की नागरिकता को कोई खतरा नहीं है। भारतीय मुसलमानों की नागरिकता 100 फीसद सुरक्षित है। यह बात उन्होंने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर शंकरपुर स्थित अपने आवास पर भाजपा कार्यकताओं की बैठक में कही।

कार्यक्रम में शामिल होने को पहुंचे रामपुर

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल होने शनिवार की रात श्री नकवी रामपुर पहुंचे। आवास पर पदाधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि सीएए के विरोध में कुछ शरारती लोग मुसलमानों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं, ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। लोगों को समझाएं कि इस कानून से किसी की नागरिकता को कोई खतरा नहीं है। यह नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं। इसलिए किसी की भी नागरिकता जाने का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कहा कि सभी को अपने मताधिकार का महत्व समझना चाहिए। 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं को अपना वोट बनवाना चाहिए। इससे पूर्व भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोसी फ्लाईओवर पर केंद्रीय मंत्री का कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। इसके बाद काफिले के साथ शंकरपुर पहुंचे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण सहकारी संघ के अध्यक्ष सूर्य प्रकाश पाल आदि मौजूद रहे। 

सीएए से किसी भारतीय नागरिक को खतरा नहीं : अभय

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की ओर से शनिवार को मुहल्ला खुर्मे वाली ज्यारत पर नागरिकता संशोधन कानून तथ्य और भ्रांतियां विषय पर सभा हुई। इसमें भाजपा जिला अध्यक्ष अभय गुप्ता ने कहा की नागरिकता संशोधन कानून से किसी भी भारतीय नागरिक को कोई खतरा नहीं कुछ राजनीतिक पार्टियां अफवाहें फैलाकर देश के लोगों को भड़का रही हैं। हमें सत्यता को जानने की जरुरत है विशेषकर युवाओं की जिम्मेदारी है की वे इसकी हकीकत जानें। समाज में फैलाए जा रहे दुष्प्रचार की हकीकत लोगो को बताएं। इस मौके पर मंच के रुहेलखंड के सहसंयोजक मोहम्मद कय्यूम खान, जिला संयोजक फैसल मुमताज, डॉ.समीर मलिक, आलम पाशा, जगपाल यादव, प्रदीप गुप्ता, परवेज खान, शिम्मी खान, ऋषभ ठाकुर, शराफत खान, श्याम बाबू, दानिश खान, संजय चंद्रा आदि मौजूद रहे। 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस