Move to Jagran APP

सांसद आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी की दुकान जेसीबी ने की ध्‍वस्‍त

MP Azam Khan रामपुर में नाले की सफाई में बाधक बन रहीं छह दुकानें की ध्वस्त। बारिश के समय में लोगों को करना पड़ रहा था जलभराव का सामना।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 08:27 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 08:27 PM (IST)
सांसद आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी की दुकान जेसीबी ने की ध्‍वस्‍त
सांसद आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी की दुकान जेसीबी ने की ध्‍वस्‍त

रामपुर।  नगर पालिका ने सोमवार को शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। शाहबाद गेट चौराहे पर नाले पर बनी नगर पालिका के मार्केट को जेसीबी नेे ध्वस्त कर दिया। इन दुकानों में एक दुकान सांसद आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी के मेडिकल कालेज के नाम आवंटित की थी। यहां पैथालॉजी लैब के लिए सैंपल एकत्र किए जाते थे। तोडफ़ोड़ के दौरान काफी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही, जिसके कारण दुकानदारों की विरोध करने की हिम्मत नहीं हुई। 

loksabha election banner

पिछले दिनों बारिश से शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया था। इसके मददेनजर पालिका की ओर सेे नालों की सफाई का कार्य तेजी से कराया जा रहा है। कई जगह नालों पर अतिक्रमण है, जिसके कारण नालों की सफाई कराने में दिक्क्त हो रही है। शाहबाद गेट पर नगर पालिका के मार्केट के कारण नालों की सफाई नहीं हो पा रही थी। इस पर नगर पालिका की ओर से दो दिन पूर्व इस मार्केट के दुकानदारों को दुकानें खाली करने के लिए नोटिस जारी कर दिया था। उप जिलाधिकारी सदर एवं अधिशासी अधिकारी प्रवीण कुमार वर्मा के नेतृत्व में सोमवार को जेसीबी और पुलिस फोर्स के साथ पालिका की टीम शाहबाद गेट पहुंची तो अधिकतर दुकानें खाली हो चुकी थी, लेकिन छोटा-मोटा कुछ सामान रह गया था, जिसे जल्दी से दुकानदारों ने बाहर निकाला। इसके बाद मार्केट में बनी दुकानों को जेसीबी से ध्वस्त करा दिया गया। तोडफ़ोड के दौरान बाजार में अफरा-तफरी का माहौल रहा। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि नाले की सफाई में बाधक बन रहीं नगर पालिका द्वारा निर्मित मार्केट की छह दुकानों को ध्वस्त करा दिया गया है। इस मार्केट के कारण नालों की ठीक से सफाई नहीं हो पा रही थी, जिसके कारण कई कालोनियों में बरसात के मौसम में जलभराव की समस्या रहती थी। मार्केेट के हटने के बाद अब नालों की ठीक से सफाई हो सकेगी, जिससे बरसात के मौसम में कई कालोनियों में होने वाले जलभराव की समस्या दूर होगी। बरसात में शहर के लोगों को जलभराव की समस्या का सामना न करना पड़े। इसके लिए नालों की सफाई कराई जा रही है, जिन स्थानों पर अतिक्रमण है उन्हें भी हटवाया जा रहा है। इस मौके पर तहसीलदार प्रमोद कुमार, तहसील के अन्य अधिकारी और पुलिस फोर्स मौजूद रही। अपर जिलाधिकारी जगदंबा प्रसाद गुप्ता ने बताया कि इन दुकानों का निर्माण नगर पालिका ने 2015 में बनाया था। नाले पर दुकानें क्यों और किसने बनवाई, इसकी जांच कराई जाएगी। इन दुकानों में एक दुकान जौहर यूनिवर्सिटी के मेडिकल कालेज के नाम भी आवंटित थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.