Move to Jagran APP

Corona News of Moradavad : मुरादाबाद के डिलारी में अब तक निकले सबसे ज्यादा संक्रमित, जानिए क्या है वजह

सिर्फ डिलारी में ही 413 संक्रमित निकले हैं। ठाकुरद्वारा में 317 छजलैट में 379 भगतपुर टांडा में 213 मूंढापांडे में 158 कुंदरकी में 196 बिलारी में 280 लोग संक्रमित हुए हैं। इतने संक्रमित कैसे बढ़ गए। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने मंथन शुरू कर दिया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 07 Dec 2020 07:10 AM (IST)Updated: Mon, 07 Dec 2020 07:10 AM (IST)
Corona News of Moradavad : मुरादाबाद के डिलारी में अब तक निकले सबसे ज्यादा संक्रमित, जानिए क्या है वजह
इसकी वजह ये है कि डिलारी में दूसरे जनपदों से संक्रमित पहुंचे हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। जिले के देहात में कोरोना संक्रमितों की संख्या भले ही नहीं बढ़ रही है लेकिन, देहात के डिलारी क्षेत्र में दूसरे स्थानों से ज्यादा संक्रमितों की संख्या है। इसकी वजह ये है कि डिलारी में दूसरे जनपदों से संक्रमित पहुंचे हैं। सिर्फ डिलारी में ही 413 संक्रमित निकले हैं। ठाकुरद्वारा में 317, छजलैट में 379, भगतपुर टांडा में 213, मूंढापांडे में 158, कुंदरकी में 196, बिलारी में 280 लोग संक्रमित हुए हैं। इतने संक्रमित कैसे बढ़ गए। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने मंथन शुरू कर दिया है। गांव में लोगों से पूछताछ भी की जा रही है कि कहां-कहां से लोग पहुंचे हैं। इसके साथ ही डिलारी में लोगों की जांच का सिलसिला भी शुरू कर दिया गया है। गांव की चौपाल में भी लोगों को बताया जा है कि कोरोना प्रोटोकाल का पालन करें। शारीरिक दूरी का पालन करें। साथ ही घर से बाहर निकलें तो मास्‍क अनिवार्य रूप से लगाएं। घर में कोई बीमार हो तो उससे दूरी बनाकर रखें और डॉक्‍टर को जानकारी दें। संक्रमण की चपेट में आने की वजह से परिवार के बुजुर्ग और बच्चे भी इसका शिकार हाेंगे। इसलिए गुनगुने पानी का सेवन करें और प्रतिदिन एक्सरसाइज भी करें।

loksabha election banner

गांव के जिम्मेदार से कर रहे संपर्क

स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार लोगों से संपर्क कर रही हैं। गांव में कोरोना का खतरा बढ़ने की वजह से गांव के जिम्मेदार लोगों से संपर्क किया जा रहा है। उन लोगों को बताया जा रहा है कि वे बीमारी की जानकारी तत्काल स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों को दें। संक्रमण की पुष्टि समय से होगी तो उसकी रोकथाम की जा सकेगी। इसमें किसी तरह की लापरवाही न बरतें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.