Move to Jagran APP

Moradabad News : डाक विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर मुरादाबाद के युवक से चार लाख की ठगी

Fraud in Moradabad डाक विभाग में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर मुरादाबाद एक युवक से चार लाख रुपये की ठगी की गई। नौकरी नहीं लगने पर आरोपित ने पैसे वापस मांगे तो एक चेक दे दिया। लेकिन बैंक खाते में लगाने के बाद चेक बाउंस हो गया।

By JagranEdited By: Samanvay PandeyPublished: Wed, 28 Sep 2022 06:58 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 06:58 AM (IST)
Fraud in Moradabad : मझोला निवासी युवक ने धोखाधड़ी का लगाया आरोप

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। Fraud in Moradabad : डाक विभाग में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर मुरादाबाद एक युवक से चार लाख रुपये की ठगी की गई। नौकरी नहीं लगने पर आरोपित ने पैसे वापस मांगे तो एक चेक दे दिया। लेकिन बैंक खाते में लगाने के बाद चेक बाउंस हो गया। पीड़ित ने एसएसपी के सामने पेश होकर शिकायत की थी। एसएसपी के आदेश पर पाकबड़ा थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज की है।

loksabha election banner

मझोला थाना क्षेत्र के शिव विहार कालोनी निवासी पुष्कर ने बताया कि साल 2021 उसे पाकबड़ा के समाथल गांव निवासी राम भरोसे और मझोला के पुतलीघर निवासी अभिषेक से मुलाकात हुई थी। दोनों ने बताया कि पाकबड़ा स्थित पुराने डाकघर निवासी सुनील कुमार रामपुर पोस्ट आफिस में सरकारी नौकरी लगवाता है।

दोनों ने पुष्कर की मुलाकात सुनील कुमार से करा दी। आरोप है कि सुनील कुमार ने पुष्कर से आठ लाख रुपये देने पर पोस्टल असिस्टेंट के पद पर रामपुर डाकघर में ज्वाइन कराने के लिए कहा। जिसमें चार लाख पहले और चार लाख नौकरी के बाद देने की बात पक्की हुई। इसके बाद नौ अगस्त 2021 को आरोपितों ने चार लाख रुपये और कागजात पुष्कर से ले लिए।

रुपये लेने के बाद आरोपितों ने एक माह में ज्वाइनिंग लेटर मिलने की बात कही। एक माह बीतने पर भी जब नौकरी नहीं लगी तो उसने पूछताछ की। इस पर आरोपित टालमटोल करते रहे। दबाव बनाने पर आरोपितों ने मई 2022 में चार लाख रुपये का एक चेक दिया, लेकिन वह भी बाउंस हो गया। पैसे वापस मांगने पर आरोपित धमकी देने लगे।

पीड़ित ने एसएसपी के सामने पेश होकर शिकायत की। पाकबड़ा थाना प्रभारी मोहित चौधरी ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपित अभिषेक, राम भरोसे, सुनील कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी और धमकी के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। साक्ष्य के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.