मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Weather Forecast। मकर संक्रांत‍ि के बाद से मौसम पूरी तरह बदल चुका है। धीरे-धीरे ठंड का सितम कम हाे रहा है और कुहासे के बाद निकलने वाली धूप लोगों को आराम दे रही है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान भी राहत का संदेश लेकर आया है। पूर्वानुमान के तहत आने वाले एक सप्ताह में धीरे-धीरे ठंड का असर कम हो जाएगा। जिला मौसम विज्ञान केंद्र प्रभारी निसार अहमद ने बताया कि आने वाले दिनों में रातों में तो ठंड महसूस होगी। लेकिन, दिन के समय में धूप निकलने के कारण लोगों को राहत मिलेगी।

14 जनवरी को घने कोहरे के बाद धूप निकली थी। इसके बाद से ही मौसम बदल रहा है और ठंड का असर कम हो रहा है। हालांकि, शाम को ठंडी हवाओं के कारण लोगों को सर्दी महसूस हो रही है। लेकिन, दिन में सूरज निकलने के साथ इसका असर कम हो रहा है। पिछले तीन से चार दिनों में ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढोत्तरी दर्ज की गई है। जिला मौसम विज्ञान केंद्र प्रभारी निसार अहमद ने बताया कि आने वाले दिनों में पारा आठ से 10 डिग्री के बीच पहुंचेगा, वहीं अधिकतम तापमान में भी बढ़ोत्तरी दर्ज की जाएगी, जिससे लोगों को राहत मिलेगी।

छाया रह सकता है कोहरा

भले ही मौसम में बदलाव हो रहा हो और लोगों को सर्दी से राहत मिल रही हो। लेकिन, हाल-फिलहाल मौसम वैज्ञानिकों ने कोहरा छाए रहने के आसार जताए हैं। रात में कोहरा पड़ने की संभावना है। लेकिन, दिन में धूप से राहत मिलेगी। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021