Move to Jagran APP

Moradabad Top News: एक क्लिक पर पढ़‍िए मुरादाबाद मंडल की वो खबरें, जो दिन भर रही सुर्खियों में

Moradabad Top News आजम खां राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी हैं। सवा दो साल जेल में रहने के बाद भी एक तीर से कई निशाने साध रहे हैं। हमारी बर्बादी में अपनों का ही हाथ कहकर उन्होंने कई लोगों की बेचैनी बढ़ा दी है।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 05:26 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 05:26 PM (IST)
मुरादाबाद व आसपास की आज की बड़ी खबरें

 Azam Khan Release: हमारी बर्बादी में अपनों का ही हाथ... कहकर आजम खां ने स्‍थानीय से शीर्ष नेताओं तक की बढ़ाई बेचैनी: आजम खां राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी हैं। सवा दो साल जेल में रहने के बाद भी एक तीर से कई निशाने साध रहे हैं। हमारी बर्बादी में अपनों का ही हाथ, कहकर उन्होंने कई लोगों की बेचैनी बढ़ा दी है। शहर में कई लोग ऐसे हैं, जो उनके बहुत करीबी रहे, लेकिन मुसीबत के दौर में किनारा कर गए। उनके समर्थक सपा मुखिया अखिलेश यादव से भी खफा चल रहे हैं। पिछले माह आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू ने उनके खिलाफ खूब बयानबाजी की। इसे लेकर आजम खां से मीडिया ने सवाल भी किए, लेकिन वह सीधे किसी के बारे में नहीं बोले, ज्यादा कुरेदने पर कहने लगे कि जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन के मामले में आठ मुकदमे कराने वालों को उन्होंने चेक से रकम दी थी, फिर भी मुकदमे कराए गए।

loksabha election banner

Amroha News: मामूली विवाद में ईंट भट्ठे पर मजदूर ने साथी को फावड़े से काट डाला, मौके पर ही चली गई जान: मामूली विवाद के बाद भट्ठा मजदूर ने साथी पर फावड़े से वार कर उसकी हत्या कर दी। घटना को अंजाम देकर वह फरार हो गया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। यह घटना डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव पतेई खालसा की है। गांव के जंगल में ही यहां रहने वाले मोहम्मद आरिफ का ईंट भट्ठा है। वहां जनपद प्रयागराज के सोराब थानाक्षेत्र के गांव उदयचंदपुर निवासी संतोष कुमार और प्रयागराज में ही नवाबगंज थानाक्षेत्र के गांव कोठीहार निवासी श्यामू ईंट पकाने का काम करते थे। शुक्रवार रात संतोष की ड्यूटी एक बजे तक थी, जबकि श्यामू की ड्यूटी इसके बाद शुरू हुई। बताते हैं कि इस दौरान संतोष कुमार और श्यामू के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद थका हारा संतोष कुमार भट्ठा परिसर में ही सो गया था। तभी श्यामू ने फावड़े से सोते हुए संतोष कुमार की गर्दन पर ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर दी। आरोपित श्यामू घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया।

Sambhal News: तेज आंधी ने उड़ाई शहर से गांव तक की बिजली, 100 से अधिक खंभे टूटे, घरों पर गिरे पेड़: शुक्रवार की रात आई तेज आंधी के बाद पूरे जिले की बिजली गुल हो गई थी। सुबह होने तक चन्दौसी शहर की बिजली सही कर दी गई लेकिन अन्य इलाकों में अब भी बत्ती गुल है। अभी तक हुए आकलन के अनुसार 100 से अधिक खंभे आंधी के चलते टूट गए हैं। दर्जनों जगहों पर पेड़ उखड़ कर कहीं वाहनों पर गिरे तो कहीं बिजली के तार पर। नतीजतन शहर के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों की बिजली पूरी तरह बाधित हो गई। तड़के 2:00 बजे तक आंधी ने काफी विकराल रूप ले लिया था। तमाम लोगों की छतों से टीनें उड़ गईं। घरों पर पेड़ गए। हालांकि, कहीं से किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली। सुबह होतेे ही बिजली विभाग के कर्मी लाइन दुरुस्‍त करने में जुुट गए।

Amroha News: काल के गाल से बचे बारहसिंगा को 'हजम' कर गया वन दारोगा, डीएफओ ने बैठाई जांच: काल के पंजों से बचा एक बारहसिंगा घायल अवस्था में रात में वासुदेव तीर्थस्थल पहुंच गया। यहां चौकीदार ने अन्य लोगों के सहयोग से उसे रात में ही वन विभाग के दारोगा बिलाल के हवाले कर दिया। वन दारोगा ने न तो इसकी जानकारी डीएफओ को दी और न ही उसका ब्योरा सरकारी रिकार्ड में दर्ज किया। इलाज भी नहीं कराया। सुबह तक बारहसिंगा रहस्यमय तरीके से लापता हो गया। जानकारी मिलने पर डीएफओ ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 16 मई की रात लगभग 11 बजे वासुदेव तीर्थस्थल पर घायल अवस्था में एक बारहसिंगा पहुंच गया। उसकी गर्दन से खून बह रहा था। जिससे जाहिर था कि जंगली कुत्तों या भेड़ियों ने उस पर हमला किया था। जिनसे बचकर वह यहां तक पहुंच गया था। यहां मौजूद चौकीदार अमर सिंह ने सहयोगी राज के साथ मिलकर बारहसिंगा को पकड़ लिया। इसके बाद इसकी सूचना वन विभाग को दी। मौके पर पहुंचे वन दारोगा बिलाल ने यह कहकर बारहसिंगा को अपने कब्जे में ले लिया कि उनके पास इसे रखने व इलाज कराने के पर्याप्त संसाधन मौजूद हैं।

Moradabad News: बाइक सवार युवकों ने कार से उतारकार भाजपा नेता को पीटा, गाड़ी में की तोड़फोड़: कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार देर रात करीब साढ़े बारह बजे भाजपा नेता की कार बाइक सवारों ने ओवरटेक कर रुकवा ली। आरोप है कि उन्होंने भाजपा नेता और साथी को कार से खींच लिया और मारपीट की। हमलावरों ने कार में तोड़फोड़ की कोशिश भी की। भाजपा नेता ने रिपोर्ट दर्ज कराने को कोतवाली में तहरीर दी है। सिविल लाइंस के रामगंगा विहार निवासी दिनेश ठाकुर भाजपा में पश्चिम उत्तर प्रदेश किसान मोर्चा के क्षेत्रीय महामंत्री हैं। दिनेश ठाकुर ने पुलिस को बताया कि वह शुक्रवार ताजपुर माफी में शादी समारोह में शामिल होने गए थे। खाना खाने के बाद वह रात करीब साढ़े बारह बजे कार से घर लौट रहे थे। कार में उनके साथ उनके साथी विशेष चौहान भी मौजूद थे। वह जामा ‌मस्जिद पुल से होते हुए कोतवाली के सामने से बाजार गंज की ओर गुजर रहे थे। इसी दौरान पांच- छह बाइकों पर सवार होकर युवक आ गए और उन्होंने ओवरटेक कर कार रुकवा ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.