Move to Jagran APP

Moradabad: मूंढापांडे में युवक का अपहरण और धमकाने के आरोप में भाजपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख गिरफ्तार

Moradabad मूंढापांडे पुलिस ने युवक का अपहरण करके बंधक बनाने धमकाने और गुप्तांगों पर रायफल की बट मारने के आरोप में पूर्व ब्लॉक प्रमुख एवं भाजपा नेता ललित कौशिक को गिरफ्तार करके जेल भिजवा दिया। इस मामले में फरार दो अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmal PareekPublished: Sat, 25 Mar 2023 08:41 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 08:41 PM (IST)
मूंढापांडे में युवक का अपहरण और धमकाने के आरोप में भाजपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद: मूंढापांडे पुलिस ने युवक का अपहरण करके बंधक बनाने, धमकाने और गुप्तांगों पर रायफल की बट मारने के आरोप में पूर्व ब्लॉक प्रमुख एवं भाजपा नेता ललित कौशिक को गिरफ्तार करके जेल भिजवा दिया। वह सर्किट हाऊस में चल रहे लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। पुलिस ने वहीं से उन्हें उठा लिया। इस मामले में फरार दो अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

शनिवार को ग्राम मूंढापांडे निवासी ओमप्रकाश ने अपने गांव के ही सतीश सिंह, पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक, निवासी रामगंगा विहार, थाना सिविल लाइंस, मुरादाबाद और शिवकुमार के खिलाफ महिला का अपहरण करके बंधक बनाने और धमकाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पीड़ित का कहना है कि 31 दिसंबर 2022 को सतीश सिंह ने उन्हें रामपुर के मोदी होटल में बुलाया था। उनके साथ बड़े भाई यादराम, ससुर प्रेमपाल, साला रामू भी था। सतीश सिंह ने शिवकुमार को फोन किया। शिवकुमार और ललित कौशिक ने उसकी पत्नी गीता से फोन पर बात कराई।

इसके बाद इन दोनों ने सतीश से फोन पर कहकर उन्हें मुरादाबाद बुला लिया। वहां से उसके साथ आए घरवालों को वापस भेज दिया गया। यहां से उसे पुलिस क्षेत्राधिकारी हाईवे के कार्यालय शिव कुमार और ललित कौशिक लेकर आए। वहां शिव कुमार, ललित कौशिक और उनके चार-पांच अन्य लोगों ने पिस्टल और रायफल हाथों में ले रखे थे। उसे असलहा से धमकाकर झूठ बुलवाया। कैमरे एवं मोबाइल से उसकी वीडियो बनवाई गयी। जिसमें भाजपा के मूंढापांडे मंडल अध्यक्ष रंजीत सिंह एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य पति यशपाल सिंह के खिलाफ बुलवाने के साथ नेता जी का नाम भी मुझसे बुलवाया।

यहां के बाद उसे शिवकुमार और ललित कौशिक ने लाकड़ी फाजलपुर में किराए पर ली फैक्ट्री में मुझे बंधक बना लिया। फैक्ट्री में पूर्व ब्लाक प्रमुख और उसके साथी शिव कुमार के अलावा कई असलहा धारी लोग रहते थे। उसे यहां अपहरण करके बंधक बनाकर रखा गया। उसने नींद की गोलियां दी जाती थीं। जागते ही फिर से नींद की गोलियां खिला देते थे। उसके साथ गाली-गलौंज भी की जाती थी। सीओ ने पत्नी के सामने ही उसे धमकाया।

इन दोनों आरोपितों ने फिर से उसे फैक्ट्री में ले जाकर बंधक बना लिया। उसकी पत्नी और उसकी बेटी को कहीं दूसरी जगह गाड़ी से ले गए। तीन जनवरी को वह पेशाब का बहाना किसी तरह फैक्ट्री की दीवार कूदकर भाग आया। वहां से भागने के बाद वह सीधा अपनी बहन रामकृति के घर फतेहगंज पश्चिमी(बरेली) पहुंचा। उसने आरोपितों से जान का खतरा बना हुआ है।

22 मार्च को ललित कौशिक उसे पीलीकोठी से तहसील जाते समय शाम सात बजे अकबर के किले के पास पकड़ लिया। कहा कि साले तू ऐसे ही भटकता रहेगा। जो-जो हमसे टकराया, हमने उसे मरवा दिया। तेरा भी यही हाल होगा। पीड़ित ने अपहरण कर बंधक बनाने, नशे की गोलियां जबरन खिलाने, गुप्तांगों पर पिस्टल की बट मारने, पत्नी गीता को गुमराह करके उसकी बेटी के साथ दुश्कृत्य करने के आरोप में प्राथमिकी लिखाने की मांग की।

प्रभारी निरीक्षक रवींद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पूर्व ब्लाक प्रमुख समेत तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है। इसी मामले में पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक को गिरफ्तार करके जेल भिजवा दिया है। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.