Move to Jagran APP

Moradabad COVID-19 Lockdown : ज‍िले में अब खुल सकेंगी क‍िराना की दुकानें, लोगों को म‍िलेगी राहत

बेकाबू कोरोना पर शिकंजा कसने को उप्र सरकार ने लाकडाउन 10 मई तक बढ़ा दिया है। लेकिन लाकडाउन से चिंतित होने की जरूरत नहीं है। अबकी बार कुछ राहत किराना की दुकानें खोलने में मिली लेकिन दूध की डेयरी से अब जल्दी दूध लाने की आदत डालनी होगी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 05:10 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 05:10 PM (IST)
पिछले साल की तरह सुबह छह से 11 बजे तक खुलेंगी किराना की दुकानें।

मुरादाबाद, जेएनएन। बेकाबू कोरोना पर शिकंजा कसने को उप्र सरकार ने लाकडाउन 10 मई तक बढ़ा दिया है। लेकिन, लाकडाउन से चिंतित होने की जरूरत नहीं है। अबकी बार कुछ राहत किराना की दुकानें खोलने में मिली लेकिन, दूध की डेयरी से अब जल्दी दूध लाने की आदत डालनी होगी। अभी तक आवश्यक सेवाओं में माने जाने वाला दूध लाकडाउन में पूरे दिन मिल रहा था। लेकिन, अब सुबह छह से 11 बजे तक किराना की दुकानें खुलेंगी। दूध सुबह छह से 11 और शाम को पांच से सात बजे तक ही डेयरी से मिलेगा।

loksabha election banner

किराना की दुकानें न खुलने से लोगों को रोजमर्रा का सामान खरीदने में दिक्कतें आ रही थीं। इससे कई किराना दुकानदाराें ने ग्राहकों की समस्या को देखते हुए घरों में भी सामान रखना शुरू कर दिया। जरूरतमंद यदि आया तो उसे दाल, आटा, चावल, तेल, नमक समेत अन्य सामान दे रहे थे। अब वह सुबह छह से 11 बजे तक दुकान खोलकर सामान बेच सकते हैं लेकिन, निर्धारित मूल्य से अधिक में बेचेंगे तो कार्रवाई होगी। पूर्व की भांति कटरा बाजार भी सुबह छह से 11 बजे तक खुलने से फुटकर दुकानदारों की सामान खत्म होने की समस्या भी कम हो जाएगी। इसके अलावा बैंक पूर्व की भांति दोपहर दो बजे तक ही खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं।

नगर निगम के लाइसेंसी वेंडर भी बेच सकेंगे सामान

नगर निगम के वेंडर भी कन्टेनमेंट जोन में सामान बिक्री के लिए अधिकृत कर दिए गए हैं। वह फल, सब्जी समेत आवश्यक सेवा वाली वस्तुएं कन्टेनमेंट जोन में बेच सकते हैं। शहर में करीब 9000 वेंडर्स हैं। इनके कन्टेनमेंट जोन में फल, सब्जी बेचने से काफी हद तक राहत प्रशासन को मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.