मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Airport News : मुरादाबाद के मूंढापांडे हवाई अड्डे से जल्द ही उड़ान शुरू होने की उम्मीद है। उड़ान शुरू करने के लिए जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने सोमवार शाम को हवाई अड्डे का निरीक्षण किया।जिसमें उन्होंने अफसरों से एयरपोर्ट पर रह गई कमियों के बारें में चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने अफसरों को एक सप्ताह के अंदर कमियों को दूर करने के निर्देश जारी किए। जिसके बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि जुलाई माह के अंतिम सप्ताह से उड़ान शुरू हो सकती है।

25 दिनों में पूरा हो जाएगा तकनीकि कार्य

जिलाधिकारी सोमवार शाम मूंढापांडे हवाई अड्डा पर पहुंचे। उनके साथ एडीएम प्रशासन सुरेंद्र कुमार सिंह, एसपी सिटी अमित कुमार आनंद और एयरपोर्ट के अधिकारी भी थे। उन्होंने पूरी व्यवस्था के बारे में जानकारी ली।जिलाधिकारी ने बताया कि सभी काम पूरा चुका है।फिनिशिंग संबंधी काम बचा हुआ है।इसे एक सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा। वहीं, डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन (डीजीसीए) की ओर से तकनीकी कार्य चल रहा है।उनका कार्य पूरा होने में बीस से 25 दिन का समय लगेगा, जिला प्रशासन की ओर से कराया जाने वाला कार्य पूरा हो चुका है।

शुभारंभ के लिए सीएम से मांगा जाएगा समय

उनका कार्य पूरा होते ही उनकी ओर से स्वीकृति भी मिल जाएगी।इसके बाद मुख्यमंत्री से उद्घाटन के लिए समय मांगा जाएगा। उम्मीद की जा रही है जुलाई के अंतिम सप्ताह तक सभी काम पूरे कर मुख्यमंत्री का समय भी मिल जाएगा और मुरादाबाद से उड़ान शुरू हो जाएगी। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने जिलाधिकारी को एयरपोर्ट की सुरक्षा के लिए किए गए इंतजाम के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा का पूरा प्लान तैयार है। एक सीओ और 45 पुलिस के जवानों की टीम तैयार है। जैसे ही आदेश आएगा, उनकी तैनाती कर दी जाएगी।

Edited By: Ravi Mishra