Move to Jagran APP

MLC Election 2022: स्‍थानीय प्राधिकारी चुनाव पर उठे सवाल, सऊदी अरब गए चेयरमैन का पड़ गया वोट

MLC Election 2022 Latest News Update स्थानीय प्राधिकारी चुनाव का मतदान सवालिया निशानों के घेरे में है। नगर पालिका बछरायूं के अध्यक्ष राहत हसन उमरा करने के लिए सऊदी अरब गए हुए हैं। इसके बाद भी धनौरा ब्लाक में बने मतदान केंद्र पर उनका वोट भी डाल दिया गया।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Mon, 11 Apr 2022 12:12 PM (IST)Updated: Mon, 11 Apr 2022 12:12 PM (IST)
MLC Election 2022: स्‍थानीय प्राधिकारी चुनाव पर उठे सवाल, सऊदी अरब गए चेयरमैन का पड़ गया वोट
चेयरमैन ने चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही

अमरोहा, जागरण संवाददाता। स्थानीय प्राधिकारी चुनाव का मतदान सवालिया निशानों के घेरे में है। नगर पालिका बछरायूं के अध्यक्ष राहत हसन उमरा करने के लिए सऊदी अरब गए हुए हैं। इसके बाद भी धनौरा ब्लाक में बने मतदान केंद्र पर उनका वोट डाल दिया गया। उन्होंने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करने की बात कही है।

loksabha election banner

बता दें कि शनिवार को स्थानीय प्राधिकारी चुनाव के लिए मतदान ब्लाक मुख्यालय पर संपन्न हुआ था। कुल 241 मतदाताओं में से 239 ने मतदान किया। जो, दो मतदाता वोट नहीं डाल पाए थे वह दोनों धनौरा नगरपालिका के सभासद हैं। इनमें से एक सभासद इनामुल्ला का गत दिनों निधन हो चुका है। जबकि दूसरे ने अभाी सभासद पद की शपथ नहीं ली है, इसलिए वह वोट डालने के योग्य नहीं थे।

मजेदार बात यह है कि नगर पालिका बछरायूं के अध्यक्ष राहत हसन पांच अप्रैल को उमरा करने के लिए सऊदी अरब गए हुए हैं। इसके बाद भी उनका वोट यहां डाल दिया गया। इसका पता जब पालिका अध्यक्ष को लगा तो उन्होंने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से किए जाने की बात कही है। नगर पालिका अध्यक्ष राहत हसन ने दैनिक जागरण को दूरभाष पर बताया कि वह गत पांच अप्रैल से सऊदी अरब उमरा करने के लिए गए हुए हैं। ऐसे में उनका मिलीभगत के चलते वोट डाला गया है। यह जांच का विषय है। वह इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेंगे। उधर, प्रशासन इस संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहा है।

उप जिलाधिकारी मंडी धनौरा अरुण कुमार ने कहा कि ऐसा कोई मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। इस संबंध में कोई शिकायत अभी प्राप्त नहीं हुई है। शिकायत मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.