Move to Jagran APP

एमबीए पास पति बिजनेस के लिए मांग रहा था रुपये, इन्कार पर पत्नी को मार डाला Amroha News

पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर पति शहजाद व दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा कायम किया था। शहजाद का चालान कर दिया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 05:30 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 05:31 PM (IST)
एमबीए पास पति बिजनेस के लिए मांग रहा था रुपये, इन्कार पर पत्नी को मार डाला  Amroha News
एमबीए पास पति बिजनेस के लिए मांग रहा था रुपये, इन्कार पर पत्नी को मार डाला Amroha News

अमरोहा, जेएनएन। जिले के सैदनगली में गांव बेगपुर शर्की के जंगल में 27 जनवरी को हुई विवाहिता रहनुमा की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पुलिस के मुताबिक दहेज में दस लाख रुपये की नकदी न मिलने पर पति ने अपने परिजनों के साथ प्लान कर हत्या की थी। पुलिस ने पति शहजाद को गिरफ्तार कर लिया है। 

loksabha election banner

यह है पूरा मामला 

उझारी निवासी मुहम्मद राशिद ने  बेटी रहनुमा की शादी मार्च 2019 में जनपद हापुड़ की कोतवाली गढ़मुक्तेश्वर के गांव दौताई निवासी शहजाद से की थी। शादी में कार समेत काफी दान दहेज दिया लेकिन, ससुराल वाले इससे संतुष्ट नहीं थे। थाना प्रभारी मोहित चौधरी ने बताया बिजनेस करने के लिए दस लाख रुपये की मांग को लेकर रहनुमा पर पति दबाव बना रहा था। मांग पूरी न करने पर 27 जनवरी को रहनुमा की सैदनगली क्षेत्र में सिर में सरिया मारकर एवं गला दबाकर हत्या कर आम के बाग में शव इसलिए लिए फेंका गया कि हत्या का शक उसके परिजनों तक न पहुंचे।  

एमबीए किए हुए है हत्यारोपित शहजाद

ढक्का मोड़। रहनुमा का हत्यारोपित पति शहजाद एमबीए किया हुआ है। इतनी पढ़ाई करने के बावजूद भी नौकरी नहीं मिली तो वह बिजनेस करने की फिराक में था। चूंकि रहनुमा के पिता ने दहेज में कार समेत काफी दहेज दिया था इसलिए पति बिजनेस को ससुरालियों से पैसा लेने की फिराक में लगा था। बकौल पुलिस रहनुमा पर दस लाख रुपये पिता के घर से लाने के लिए दबाव बना रहा था। उधर शादी के बाद रहनुमा के मायके वाले भी इतनी मोटी रकम देने की स्थिति में नहीं थे। 

भाभी से संबंधों में रोड़ा बनी थी रहनुमा

 पुलिस का यह भी कहना है कि रहनुमा के हत्यारोपित पति शहजाद के अपनी भाभी से संबंध थे। जिसका रहनुमा विरोध करती थी। इन संबंधों में रोड़ा बनने की वजह से भी रहनुमा को पति ने मौत के घाट उतारा गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.