Move to Jagran APP

ऑनलाइन दिल्ली से मिली नौकरानी 24 घंटे बाद ही हो गई ऑफलाइन

मोबाइल पर बातचीत के दौरान गौरव को भरोसा दिलाया गया कि पांच हजार रुपये प्रति माह में उन्हें एक कुशल नौकरानी उपलब्ध करा दी जाएगी। नौकरानी न सिर्फ बच्चों की देखभाल करेगी बल्कि घर के अन्य कामकाज को निपटाने में भी मदद करेगी।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 10:33 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 10:33 AM (IST)
नौकरानी के नाम पर कंपनी ने लगाया 85 हजार रुपये का चूना

मुरादाबाद, जेएनएन। नौकरानी दिलाने के नाम पर महानगर में रहने वाले एक दंपती से 85 हजार रुपए की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित दंपती ने नौकरानी दिलाने वाली कंपनी के संचालक के खिलाफ तहरीर देकर पुलिस को ठगी की जानकारी दी है। बताया कि ऑनलाइन मिली नौकरानी के 24 घंटे के भीतर ही ऑफलाइन होने से पीड़ित दंपती  85 हजार रुपये का चूना लगा है।

loksabha election banner

महानगर के रामगंगा विहार फेज दो के रहने वाले गौरव गौतम कारोबारी हैं। गौरव के मुताबिक उनकी पत्नी सरकारी स्कूल में अध्यापिका है। उनके दो बच्चे हैं। बच्चों की घरेलू जरूरतों के निए नौकरानी रखने का फैसला किया और ऑनलाइन नौकरानी की खोज शुरू की। हर तरह की जरूरतों को पूरा करने का दावा करने वाली दिल्ली की एक रजिस्टर्ड कंपनी से गौरव ने संपर्क साधा। मोबाइल पर बातचीत के दौरान गौरव को भरोसा दिलाया गया कि पांच हजार रुपये प्रति माह में उन्हें एक कुशल नौकरानी उपलब्ध करा दी जाएगी। नौकरानी न सिर्फ बच्चों की देखभाल करेगी बल्कि घर के अन्य कामकाज को निपटाने में भी मदद करेगी। उन्होंने कंपनी से नौकरानी मुरादाबाद में ही मुहैया कराने को कहा। गौरव के मुताबिक रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे दो लोग उनके घर पहुंचे। उनमें से एक युवक ने खुद को कंपनी का कर्मचारी बताया। जबकि, साथ आई महिला का परिचय नौकरानी के रूप में कराया। पूछताछ में पता चला कि महिला मूल रूप से झारखंड की रहने वाली है। इसके लिए एक साल का अग्रिम वेतन कंपनी के कर्मचारी ने गौरव से लिया। इसके बाद कंपनी ने 25 हजार रुपये फीस के रूप में गौरव से प्राप्त किया। फिर गौरव ने कंपनी कर्मी को फव्वारा तिराहे पर लाकर छोड़ दिया। सोमवार को गौरव और उनकी पत्नी अपने अपने काम पर चले गए। दोपहर करीब 1:30 बजे गौरव की पत्नी वापस लौटीं। महिला के होश तब उड़ गए जब नौकरानी घर से लापता मिली। नौकरानी के रफूचक्कर होने की सूचना महिला ने पति को दी। पति ने तहरीर देकर घटना से सिविल लाइन पुलिस को अवगत कराया। सिविल लाइन थाना प्रभारी दरवेश कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर की छानबीन की जा रही है। प्रथमदृष्टया मामला ठगी का प्रतीत हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.