Move to Jagran APP

मां के मोबाइल पर आया मनचले का मैसेज, बोला-बेटी से करा दो दोस्ती वर्ना तेजाब फेंक दूंगा

लाजपतनगर में कक्षा सात की छात्रा से दोस्ती करने के लिए आरोपित ने मां के वाट्सएप नंबर पर मैसेज कर दिए।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 01:48 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 04:45 PM (IST)
मां के मोबाइल पर आया मनचले का मैसेज, बोला-बेटी से करा दो दोस्ती वर्ना तेजाब फेंक दूंगा
मां के मोबाइल पर आया मनचले का मैसेज, बोला-बेटी से करा दो दोस्ती वर्ना तेजाब फेंक दूंगा

मुरादाबाद, जेएनएन । मनचलों के हौसले इन दिनों बुलंद हो गए हैं। कहीं वे छात्राओं का रास्ता रोक रहे हैं तो कहीं कॉल कर परेशान कर रहे हैं। इतना ही नहीं छात्राओं के परिजनों के पास भी बेटी से दोस्ती कराने का मैसेज भेज रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में ऐसे कई मामले सामने आए जिसने बेटियों की सुरक्षा को लेकर परिजनों को खासा चिंतित कर दिया।

loksabha election banner

मां के वाट्सएप पर भेजा मैसेज

लाजपतनगर में कक्षा सात की छात्रा से दोस्ती करने के लिए आरोपित ने मां के वाट्सएप नंबर पर मैसेज कर दिए। पिता के विरोध करने पर छात्रा का तेजाब डालकर चेहरा बिगाडऩे की धमकी देने लगा। पीडि़त ने मामले की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।

यह है पूरा मामला

कटघर थाना के लाजपतनगर चौकी क्षेत्र निवासी 13 वर्षीय किशोरी कक्षा सातवीं की छात्रा है। छात्रा के पिता ने गुरुवार को एसएसपी से मिलकर एक मोबाइल नंबर के आधार पर युवक की शिकायत की। बताया कि आठ फरवरी को युवक ने छात्रा की मां के मोबाइल पर वाट्सएप मैसेज भेजकर बेटी से बात कराने को कहा। इसके बाद से वह मैसेज भेज कर छात्रा पर दोस्ती करने का दबाव बनाने लगा। परेशान होकर छात्रा ने अपने पिता को पूरे मामले की जानकारी दी। जिसके बाद पिता ने आरोपी के मोबाइल पर कॉल करके उसे समझाने का प्रयास किया। आरोप है कि युवक ने धमकी दी कि तेरी बेटी के मुंह पर तेजाब फेंक दूंगा।

पिता ने एसएसपी से लगाई गुहार

छात्रा के पिता ने एसएसपी से आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है। फिलहाल साइबर सेल के पास मामले की जांच भेजी गई है। पुलिस का कहना है कि जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

किशोरी को अगवा करने का आरोपी गिरफ्तार

मझोला पुलिस ने दानशाह की मिलक निवासी सुभाष को किशोरी को अगवा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एसएचओ मझोला विकास सक्सेना ने बताया कि बुधवार को मझोला थाना क्षेत्र निवासी 17 वर्षीय किशोरी के पिता ने आरोपी सुभाष के खिलाफ बेटी को अगवा करने का मुकदमा दर्ज कराया था। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद किशोरी को बुधवार शाम ही सकुशल बरामद कर लिया गया था। गुरुवार को एसआई बिजेंद्र सिंह की टीम ने आरोपी सुभाष को रसूलपुर चौराहा से गिरफ्तार किया है।

शोहदे का इजहार, परेशान छात्रा का स्कूल जाने से इन्कार

बरन रास्ता रोक कर शोहदे ने छात्रा को प्रपोज किया तो स्कूल जाने के बजाय वह घर लौट गई। उसने स्कूल जाने से इन्कार कर दिया। परिजनों की शिकायत पर एसएसपी ने थाना बिलारी में शिकायत दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

मोबाइल पर कॉल करता हैं परेशान

बिलारी के एक गांव की छात्रा, कस्बे के इंटर कॉलेज में कक्षा नौ की पढ़ाई कर रही है। छात्रा का कहना है कि आरोपित रामपुर टांडा का रहने वाला रोहित है, जो बरेली के किसी कालेज में कक्षा 12 का छात्र है। पिछले साल वेलेंटाइन-डे पर अपनी बहन की ननद की शादी में गांव आया था। इसी दौरान उसने किसी तरह उसका मोबाइल नंबर हासिल कर दिया। पहले उसने मोबाइल पर कॉल करके परेशान किया। इसके बाद रामपुर से रोजाना आकर छात्रा का स्कूल जाते समय पीछा करने लगा। छात्रा ने परिजनों को मामले की जानकारी दी। आरोपित के डर से छात्रा परीक्षा में कई विषयों की परीक्षा भी नहीं दे पाई। नतीजा फेल हो गई। इसके बावजूद आरोपित ने छात्रा का पीछा नहीं छोड़ा। वेलेंटाइन-डे पर छात्रा स्कूल जा रही थी।

सबके सामने छात्रा को थमा दिया गुलाब

रामपुर से पहुंचे रोहित ने छात्रा का रास्ता रोककर सबके सामने गुलाब देकर प्रपोज कर दिया। खुद को अपमानित महसूस कर रही छात्रा स्कूल के बजाय घर लौट गई। मामले की जानकारी छात्रा के परिजनों को दी। छात्रा ने स्कूल जाने से मना कर दिया। उसके पिता दोपहर करीब एक बजे छात्रा को लेकर एसएसपी से मिले। एसएसपी ने पूरा मामला सुनने के बाद बिलारी पुलिस को आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

शादी से इन्कार पर अंजाम भुगतने की धमकी

रोहित ने गुलाब देते हुए छात्रा को बताया कि यदि उसने शादी से इन्कार कर दिया तो तेजाब डालकर चेहरा खराब कर देगा। एक साल से पीछा कर रहे आरोपित की ओर से तेजाब डालने की धमकी मिलने के बाद छात्रा का परिवार दहशत में है। एसएसपी जे रविन्दर गौड का कहना है कि आरोपित को जल्द ही पकड़कर जेल भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.