मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। अमरोहा में प्रेमिका के बुलावे पर अमरोहा रेस्टोरेंट में मिलने आए प्रेमी को स्वजन ने पकड़ लिया। उसे अपने साथ नौगावां सादात ले गए तथा बंधक बनाकर पीटा। बाद में मुहल्ले के लोगों ने दोनों पक्षों के बीच समझौता कराया। पुलिस को सूचना नहीं दी गई है।

यह मामला थाना व कस्बा नौगावां सादात के एक मुहल्ले का है। यहां रहने वाले युवक के घर के पास स्थित दूसरी बिरादरी की युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमिका के बुलावे पर शुक्रवार को प्रेमी उससे मिलने अमरोहा स्थित एक रेस्टोरेंट में पहुंच गया। परंतु प्रेमिका के स्वजन को शक था, लिहाजा उन्होंने भी दोनों का पीछा किया। यहां रेस्टोरेंट में दोनों को पकड़ लिया। प्रेमिका की पिटाई कर उसे घर भेज दिया। बाद में प्रेमी को भी रेस्टोरेंट से खींच कर बाहर निकाल लिया तथा उसे भी अपने साथ ले गए। नौगावां सादात ले जाकर बंधक बना लिया। उसके साथ मारपीट की। चूंकि मामला मुहल्ले का था तो प्रेमी के स्वजन को भी जानकारी हो गई। जिससे मुहल्ले में तनाव हो गया। स्थानीय लोगों की पंचायत बैठ गई तथा युवक को बंधनमुक्त कराया। पंचायत में दोनों पक्षों में समझौता करा दिया गया। प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र चौहान ने बताया कि इस संबंध में थाने पर कोई शिकायत नहीं मिली है। 

सड़क हादसे रोकने को वाहनों में लगाए रिफ्लेक्टर टेप : कोहरे में अक्सर ओवरलोड वाहन सड़क हादसों का कारण बनते हैं। इन्हें राेकने के लिए एसपी के निर्देश पर रामपुर में यातायात पुलिस ने वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाए। यातायात प्रभारी सुमित कुमार ने टीम के साथ हाईवे पर सीआरपीएफ चुंगी, कोसी पुल जीरो प्वाइंट व शहर के अन्य मुख्य चौराहों पर वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। इस दौरान ट्रैक्टर ट्राली, मैजिक आदि वाहनों पर चमकने वाले रेडियम टेप लगाए। यातायात प्रभारी ने बताया कि कोहरे के कारण रात में दृश्यता कम हो जाती है। ऐसे में वाहनों की लाइट पड़ने से यह टेप चमकने लगते हैं, जिससे वाहन चालकों काे रात में निकलने वाले ओवरलोड वाहन नजर आने लगते हैं।

Edited By: Narendra Kumar