रामपुर,जेएनएन। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार ङ्क्षसह के आदेश के बाद सोमवार दोपहर तीन बजे से कुछ शर्तों के साथ शराब की दुकानें खुल गईं। हालांकि सरकार की ओर से सुबह 10 बजे से दुकानें खोलने का आदेश था। इस पर कुछ लोग सुबह ही दुकानें खोलने पहुंच गए। पुराना गंज में एक सेल्समैन ने अंग्रेजी शराब की दुकान को खोल लिया और शराब की बिक्री शुरू कर दी। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस और आबकारी निरीक्षक डीपी ङ्क्षसह पहुंच गए। दुकान बंद कराकर सेल्समैन को पकड़ लाए। आबकारी निरीक्षक ने बताया कि सेल्समैन पर 10 हजार रुपये जुर्माना डाला गया है।

हॉटस्पॉट एरिया में नहीं हुई शराब की बिक्री

जिला आबकारी अधिकारी अवधेश राम ने बताया कि जिलाधिकारी की अनुमति के बाद हॉट स्पॉट एरिया की दुकानों को नहीं खोलने दिया गया। जिले में 101 दुकानों को खोलने की अनुमति मिली है।

दिन भर दुकान-दुकान भटकते रहे लोग, दोपहर बाद शुरू हुई बिक्री

लॉकडाउन के तीसरे चरण में सरकार ने कई चीजों में छूट दी है। इसमें शराब की दुकानों को भी शामिल किया गया। जिले में भी 40 दिन बाद शराब की दुकानें खुलीं। हालांकि सरकार के आदेश सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक दुकान खुलने के हैं, लेकिन जिले में दुकानें दोपहर तीन बजे से खुलीं। दुकानें खुलते ही लोगों की भीड़ लग गई। शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए दुकानों के बाहर गोले बनाए गए। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आबकारी विभाग के अधिकारी और पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार ङ्क्षसह और पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम समेत अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने भी दुकानों का निरीक्षण किया। चेतावनी दी कि कहीं भी भीड़ ने उग्र होने का प्रयास किया तो दुकानों को फिर बंद कर दिया जाएगा। पहले दिन चार घंटे ही दुकानें खुलने से कई लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ा। दरअसल, दुकानों पर स्टॉक कम है और नया माल की सप्लाई लॉकडाउन के चलते नहीं हो सकी है।

आबकारी निरीक्षक डीपी ङ्क्षसह ने बताया कि शाम सात बजे तक 700 पेटी शराब की बिक्री का अनुमान है। इसमें 300 पेटी अंग्रेजी शराब की है। बीयर की सबसे कम बिक्री हुई। बीयर की 100 पेटियों की बिक्री होने का अनुमान है।  

Posted By: Ravi Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस