Move to Jagran APP

सिंचाई करते किसान के पीछे दौड़ा तेंदुआ, गांव में दहशत

बुधवार रात खेत पर ङ्क्षसचाई कर रहे किसान को तेंदुआ ने दौड़ा लिया। किसी तरह उसने खुद को बचाया।तेंदुआ की आमद से लोग भयभीत हैं और झुंड बनाकर खेतों के कामों को निपटा रहे हैं।

By RashidEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 10:09 AM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 11:05 AM (IST)
सिंचाई करते किसान के पीछे दौड़ा तेंदुआ, गांव में दहशत
सिंचाई करते किसान के पीछे दौड़ा तेंदुआ, गांव में दहशत

अमरोहा, (जेएनएन) । एक बार फिर तेंदुए की गुर्राहट से ग्रामीण खौफजदा हैं। बुधवार रात खेत पर ङ्क्षसचाई कर रहे किसान को तेंदुआ ने दौड़ा लिया। किसी तरह उसने खुद को बचाया। गुरुवार दिन में भी ग्रामीणों ने तेंदुआ देखा। तेंदुआ की आमद से लोग भयभीत हैं और झुंड बनाकर खेतों के कामों को निपटा रहे हैं। 

loksabha election banner

अचानक पीछे दौड़ा  

नौगावां सादात थाना क्षेत्र के गांव कमालपुरी में किसान परम सिंह का परिवार रहता है। बुधवार रात वह खेत की ङ्क्षसचाई करने गए थे। लगभग बारह बजे वह ट्यूबवेल से खेत की तरफ गए तो गन्ना के खेत में उन्हें तेंदुआ मिल गया। तेंदुआ ने उनका पीछा किया परंतु परम ङ्क्षसह ने गांव की तरफ दौड़ लगा दी। किसी तरह से वह गांव पहुंचे तथा परिजनों व ग्रामीणों को जानकारी दी। 

तलाशने पर भी नहीं मिला तेंदुआ 

तेंदुआ की सूचना मिलने पर गांव के लोग लाठी-डंडे व लाइसेंसी हथियार लेकर जंगल पहुंच गए। रात में ही जंगल में तलाशी अभियान चलाया परंतु सफलता नहीं मिली। इसके अलावा गुरुवार दिन में भी ग्रामीणों ने जंगल में दो बार तेंदुआ देखा। तेंदुआ की आमद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। उन्होंने वन विभाग को सूचना दे दी है। 

नील गाय के बच्चे का किया था शिकार

बता दें कि बीते एक सप्ताह से नौगावां सादात क्षेत्र में तेंदुआ देखा जा रहा है। तीन दिन पहले तेंदुआ ने गांव मूंढा मुकारी में नीलगाय के बच्चे का शिकार किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.