Move to Jagran APP

लॉकडाउन में बेवजह अगर आप सड़कों पर निकले तो दर्ज होगा मुकदमा Moradabad News

समझाने का समय अब खत्म हो गया आम आदमी के स्वास्थ्य को लेकर कोई समझौता नहीं होगा। नियमों का पालन न करने वालों से प्रशासन सख्ती से निपटेगा।

By Ravi SinghEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 10:02 AM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 10:02 AM (IST)
लॉकडाउन में बेवजह अगर आप सड़कों पर निकले तो दर्ज होगा मुकदमा Moradabad News
लॉकडाउन में बेवजह अगर आप सड़कों पर निकले तो दर्ज होगा मुकदमा Moradabad News

मुरादाबाद,जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए मुरादाबाद को लॉकडाउन किया गया है। सोमवार को जनता कफ्र्यू के बाद पहला दिन समझाने का था। कुछ लोगों को जानकारी भी नहीं थी कि लॉक डाउन का मतलब क्या होता है। लेकिन, समय खत्म हो चुका है। मंगलवार को जिसने बिना वजह सड़कों पर निकलने की कोशिश की उनके खिलाफ मुकदमा लिखकर सख्त कार्रवाई होगी। इसलिए घरों में रहें और पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।

loksabha election banner

जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। एक जिले से दूसरे जिले को जाने के लिए प्रशासन से परमीशन लेनी होगी। लॉकडाउन के पहले दिन हमने पूरे जिले में वाहनों की चेकिंग कराई। वह खुद भी जिलाधिकारी के साथ शहर में शहर में निकले थे। कुछ लोगों को समझाया भी गया। सख्ती भी की गई है। लेकिन, अब किसी के साथ रियायत नहीं होगी। जो लोग डॉक्टर के पुराने पर्चे लेकर घूम रहे हैैं। उनके खिलाफ भी कार्रïवाई होगी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन आपके और आपके बच्चों की हिफाजत के लिए किया गया है। यह महामारी फैली तो बहुत बड़ा नुकसान होगा। इसलिए लोगों को अपने घरों में रहना चाहिए।

अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बीस टीमों का गठन किया है। एक टीम में तीन सिपाही व एक दरोगा को शामिल किया गया है। टीम के सदस्य लगातार अफवाह फैलाने वालों पर पैनी नजर रखेंगे। पुलिस कंट्रोल रूम में अफवाह फैलाने संबंधी फोन कॉल्स की भी जांच करेंगे। एसएसपी ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए भी अफवाह फैलाने वालों पर साइबर सेल द्वारा पैनी नजर रखी जा रही है। डिजिटिल वालियंटरों को भी सक्रिय किया गया है।

जिले में बैरियर की संख्या

मुरादाबाद शहर-39

देहात-24

चैक किए वाहनों की संख्या-3143

ई-चालान-1393

शमन शुल्क-39500 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.