Move to Jagran APP

Lashkar-E-Taiba Threat : धमकी के बाद दिल्ली से सटे यूपी के जिलों में बढ़ी खुफिया एजेंसियों की सक्रियता

Lashkar-E-Taiba Threat पुरानी घटनाओं को देखते हुए खुफिया एजेंसी अब धमकी मिलने के बाद पश्चिमी युपी में सक्रिय हो गई है। सूत्र बताते हैं कि पश्चिमी यूपी के आठ ऐसे जिले हैं जिनमें संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। स्लीपिंग माड्यूल का पता लगाया जा रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 03 Nov 2021 09:02 AM (IST)Updated: Wed, 03 Nov 2021 09:02 AM (IST)
Lashkar-E-Taiba Threat : धमकी के बाद दिल्ली से सटे यूपी के जिलों में बढ़ी खुफिया एजेंसियों की सक्रियता
पश्चिमी यूपी के आठ जिलों में खंगाला जा रहा रिकार्ड।

मुरादाबाद [आसिफ अली]। Lashkar-E-Taiba Threat : लश्कर-ए-तैयबा द्वारा 26 नवंबर तक यूपी में 46 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दिए जाने के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। त्योहारों के साथ ही आगामी दिनों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। साथ ही राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के जिलों में खुफिया एजेंसियों की सक्रियता भी बढ़ गई है। हापुड़ में स्टेशन मास्टर को मिले पत्र के बाद पश्चिमी यूपी में संदिग्धों की तलाश में टीमें जुट गई हैं। लश्कर-ए-तैयबा का पुराना नेटवर्क खंगाला जा रहा है।

loksabha election banner

शनिवार को हापुड़ के रेलवे स्टेशन मास्टर को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से पत्र मिला था। जिसमें 26 नवंबर तक यूपी से 46 रेलवे स्टेशन पर धमाके किए जाने की धमकी थी। धमकी भरे इस पत्र के मिलने के बाद खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। दिल्ली से सटे कई जिलों में लश्कर-ए-तैयबा का नेटवर्क खंगाला जा रहा है। बता दें कि पूर्व में भी पश्चिमी यूपी के सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, सम्भल, बुलंदशहर, हापुड़ व मेरठ जनपद में खुफिया एजेंसियां स्लीपिंग माड्यूल का भंडाफोड़ कर चुकी हैं। वर्ष 2019 में एनआइए ने अमरोहा में लश्कर-ए-तयैबा से प्रेरित हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम संगठन का भंडाफोड़ किया था। मुफ्ती सुहैल समेत कई संदिग्ध हिरासत में लिए थे। उसी दौरान बुलंदशहर, हापुड़ व मेरठ में भी स्लीपिंग माड्यूल की गिरफ्तारी की गई थीं। जिनके तार दिल्ली से जुड़े थे। इससे पूर्व अमरोहा में एटीएस द्वारा वर्ष 2004-05 में बस ब्लास्ट के संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार किए गए थे। सम्भल जनपद से भी आलकायदा के संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया था। कुल मिलाकर इन पुरानी घटनाओं को देखते हुए खुफिया एजेंसी अब धमकी मिलने के बाद पश्चिमी युपी में सक्रिय हो गई है। सूत्र बताते हैं कि पश्चिमी यूपी के आठ ऐसे जिले हैं जिनमें संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। स्लीपिंग माड्यूल का पता लगाया जा रहा है। एजेंसी पुराना रिकार्ड भी खंगालने में जुटी हैं। धमकी मिलने के बाद शासन स्तर से भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। सूत्रों के मुताबिक मुरादाबाद व मेरठ मंडल को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। पांच जिलों में टीम डेरा डाल चुकी हैं।

आतंकी संगठन द्वारा धमकी मिलने के बाद शासन स्तर से सतर्कता बरतने के निर्देश मिले हैं। त्योहार भी हैं, लिहाजा नियमित रूप से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। होटलों में ठहरने वालों की चेकिंग भी कराई जा रही है। जिले में पुलिस नियमित चेकिंग कर सतर्कता बरत रही है।

पूनम, एसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.