मुरादाबाद, जेएनएन। Screws on Criminals in Moradabad : अपराधियों पर शिकंजा कसने के साथ ही पुराने अपराधियों की निगरानी के लिए पुलिस नए-नए तरीके अपना रही है। बीते एक सप्ताह से पुलिस अफसर अपने क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी करने के लिए उनके घर जाकर उनका हाल-चाल पूछ रहे हैं। बीते एक सप्ताह से जिले के सभी थाना क्षेत्रों में यह कवायद की जा रही है। अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए इससे पहले भी प्रत्येक थाना क्षेत्र में दो-दो पुलिस कर्मियों को निगरानी के लिए लगाया गया है।

वहीं, उन्हें प्रतिदिन दस अपराधियों के बारे में सूचनाएं एकत्र करने के निर्देश दिए गए हैं। सोमवार को एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया के साथ ही सीओ कटघर आशुतोष तिवारी ने पैदल मार्च किया। इस दौरान वह सूरज नगर स्थित तीन हिस्ट्रीशीटरों के घर पहुंच गए। अचानक पुलिस बल के साथ ही हिस्ट्रीशीटर के घर पहुंचने पर आस-पास के लोग भी एकत्र हो गए। लेकिन, इस दौरान पुलिस अफसरों ने उनके परिवार के सदस्यों से शालीनता के साथ संबंधित हिस्ट्रीशीटर कहां है,और वह क्या कर रहा है,इसकी जानकारी ली। सीओ कटघर ने बताया कि उनके क्षेत्र में 118 हिस्ट्रीशीटर सूचीबद्ध हैं। अभी तक 83 हिस्ट्रीशीटरों के घर जाकर उनके बारे में जानकारी लेने का काम किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार के निर्देश के बाद घर-घर जाकर जानकारी लेने की कार्रवाई की जा रही है।

साइबर ठगों ने 16 हजार रुपये ठगे : साइबर ठग ने फोन पे के जरिए एक रुपए की रिक्वेस्ट भेजकर पूरा खाता साफ कर दिया। साइबर सेल से शिकायत की तो उन्होंने यह कहते हुए प्रार्थना पत्र लौटा दिया कि एक लाख रुपये से ऊपर की ठगी वालों की यहां शिकायत दर्ज नहीं होती। ठगी के शिकार युवक ने सोमवार को एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई। पीड़ित कन्हैया भगतपुर थाना क्षेत्र के सीतापुर बहेड़ी गांव का निवासी है। उसने बताया कि उसके भाई संजय का दोस्त बनकर एक युवक ने काल किया था। उसने फोन पे के जरिए एक और दो रुपए भेजने को कहा। इसके बाद उसने साढ़े 16 हजार रुपये खाते से निकाल लिए। एसएसपी ने भगतपुर थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Edited By: Samanvay Pandey