मुरादाबाद, जेएनएन। Corona Negative Report to visit Maharashtra। अगर आपको महाराष्ट्र जाना है तो कोरोना टेस्‍ट की न‍िगेट‍िव र‍िपोर्ट अपने पास ही रखनी होगी। ऐसा न करने पर आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल रेलवे ने महाराष्ट्र जाने वालों के लिए चेतावनी जारी की है। कोरोना निगेटिव रिपोर्ट साथ न होने पर महाराष्ट्र सरकार आपको स्टेशन पर ही रोक लेगी और कोविड केयर सेंटर भेज देगी। यहां क्‍वारंटाइन सेंटर का खर्च भी आपको खुद ही उठाना पड़ेगा।

रेल मंडल के बरेली और देहरादून से महाराष्ट्र के लिए सीधी ट्रेनें जाती हैं। कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने गाइड लाइन जारी की है और रेलवे को भी पत्र भेजा है। रेलवे प्रशासन महाराष्ट्र जाने वाले यात्रियों को इसकी जानकारी दे रहा है। कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को महाराष्ट्र जाने की अनुमत‍ि नहीं होगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली, गोवा, राजस्थान और गुजरात के किसी भी स्टेशन से सवार यात्री महाराष्ट्र के किसी भी स्टेशन पर उतरना चाहते हैं तो सफर शुरू करने से 96 घंटे पहले सरकार द्वारा नामित लैब से कोरोना की जांच करा लें। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही ट्रेन में सफर करें। जिसके पास कोरोना निगेटिव की जांच रिपोर्ट नहीं होगी ऐसे यात्रियों को स्टेशन पर रोक लिया जाएगा।

राज्य सरकार के कोविड केयर सेंटर भेज दिया जाएगा। यात्रियों को जांच और इलाज के खर्च का भुगतान खुद करना पड़ेगा। मुरादाबाद से महाराष्ट्र के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं है। ल‍िहाजा लोग दिल्ली से ट्रेन पकड़कर महाराष्ट्र जाते हैं। मुरादाबाद के यात्रियों को कोरोना निगेटिव की जांच रिपोर्ट साथ रखनी होगी। मुरादाबाद रेल मंडल के बरेली और देहरादून के लिए महाराष्ट्र के लिए सीधी ट्रेन चलती है। देहरादून से जाने वाली ट्रेन दिल्ली होकर जाती है।

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप