Move to Jagran APP

सम्भल में रंजिश के चलते किसान की पीटकर हत्या, तीन पर मुकदमा

धनारी गांव में रंजिश के चलते खेत पर जा रहे एक किसान को कुछ लोगों ने रास्ते में ही रोक लिया और गाली गलौज करने के बाद लाठी-डंडों से उस पर प्रहार कर दिए जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आ गई और उसकी मौत हो गई।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 02:38 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 02:38 PM (IST)
सम्भल में रंजिश के चलते किसान की पीटकर हत्या, तीन पर मुकदमा
बहजोई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद मृतक के स्वजन

सम्भल, जेएनएन। धनारी गांव में रंजिश के चलते खेत पर जा रहे एक किसान को कुछ लोगों ने रास्ते में ही रोक लिया और गाली गलौज करने के बाद मारपीट शुरू कर दी। किसान ने जब मारपीट का विरोध किया तो आरोपितों ने लाठी-डंडों से उस पर प्रहार कर दिए, जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आ गई। उसे बचाने आए तहेरे भाई को भी पीटकर घायल कर दिया। चीख-पुकार सुनने के बाद ग्रामीण उस ओर दौड़े, तब आरोपित धमकी देकर फरार हो गए। स्वजन दोनों घायलों को बहजोई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरे का उपचार चल रहा है।

loksabha election banner

धनारी थाना क्षेत्र के गांव धनारी पट्टी लाल सिंह में नरेश (30) पुत्र कल्लू सिंह सोमवार रात करीब नौ बजे  खेत पर जा रहे थे। रास्ते में तीन लोगों ने उसे रोक लिया और गाली गलौज करने लगे। उसने जब विरोध किया तो आरोपितों ने लाठी-डंडों से उस पर प्रहार शुरू कर दिए। उसकी चीख-पुकार सुन तेहरा भाई नेत्रपाल पुत्र गंगासहाय उसको बचाने के लिए पहुंच गया। आरोपितों ने उसके साथ भी मारपीट की, जैसे ही गांव के लोग उसको बचाने के लिए दौड़े आरोपित जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। दोनों भाइयों को एंबुलेंस के जरिए बहजोई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया गया, जहां दोनों का प्राथमिक उपचार हुआ और स्वजन उनको लेकर फिर से घर आ गए। मंगलवार सुबह को थाने पहुंचे, जहां से फिर उन्हें अस्पताल भेजा गया। जहां चिकित्सकों ने नरेश को मृत घोषित कर दिया जबकि नेत्रपाल का उपचार जारी है। पुलिस ने भाई की तहरीर पर आरोपित सूरजपाल और उसके दो बेटे यशपाल और नीतू के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

एक सप्ताह पूर्व हुआ था विवाद

मारपीट के दौरान घायल नेत्रपाल ने बताया कि नरेश का आरोपितों के साथ एक सप्ताह पूर्व विवाद हुआ था। जब उसने एक जगह पर सूखते हुए कपड़ों को हटा दिया था। तभी आरोपितों ने देख लेने की धमकी दी थी। जिसके बाद गांव के लोगों ने पंचायत में समझौता कराया था लेकिन आरोपित पंचायत के समझौते को स्वीकार नहीं कर रहे थे।

स्वजन बोले अस्पताल में नहीं किया उपचार इसलिए गई जान

मृतक के भाई नेत्रपाल ने बताया कि जब उपचार के लिए एंबुलेंस के जरिए रात में ही अस्पताल पहुंचे तो वहां किसी ने उनका उपचार नहीं किया और गंभीर हालत में उनके भाई को दर्द के इंजेक्शन लगाने के बाद घर भेज दिया, दोबारा अस्पताल ले जा रहे थे, तभी रास्ते में मौत हो गई। बहजोई के चिकित्सा प्रभारी डॉ शिशुपाल सिंह ने बताया कि दोनों लोग उपचार के लिए आए थे लेकिन वह खुद ही पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के नाम पर यहां से बिना उपचार कर आए वापस चले गए।

क्या बोले पुलिस अधिकारी

धनारी गांव में मारपीट की एक घटना हुई है, जिसमें एक युवक की मौत हुई है। इस संबंध में पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जा रहा है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

- धीरेंद्र गंगवार, थानाध्यक्ष, धनारी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.