Move to Jagran APP

राजनीतिक पार्टी के खबरीलाल कर रहे स्ट्रांग रूम की निगरानी

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने टीम के साथ मतगणना स्थल का निरीक्षण किया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 01:51 AM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 06:15 AM (IST)
राजनीतिक पार्टी के खबरीलाल कर रहे स्ट्रांग रूम की निगरानी
राजनीतिक पार्टी के खबरीलाल कर रहे स्ट्रांग रूम की निगरानी

मुरादाबाद : देश के अलग-अलग राज्यों में सोमवार की रात से ईवीएम बदले जाने की अफवाह सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही हैं। चंदौली समेत कई स्थानों पर प्रशासन से विपक्ष के प्रत्याशी उलझते हुए नजर आए। चुनाव आयोग ने सभी की शंका का समाधान करते हुए सवालों का जवाब भी दिया। इसके बाद भी विपक्ष के नेताओं का डर खत्म नहीं हो रहा है। आगामी 23 मई को मुरादाबाद के साथ ही देशभर में मतगणना का कार्य संपन्न होगा। ईवीएम बदलने की अफवाहों के बीच मतगणना स्थल पर विपक्षी पार्टियों के पदाधिकारियों ने निगरानी बढ़ा दी है। हालांकि जिस दिन से ईवीएम मतगणना स्थल पर रखी गई है, वहां पर निगरानी के लिए सभी पार्टियों के प्रतिनिधियों के मौजूद रहने की इजाजत प्रदान की गई थी। इन अफवाहों के बीच चोरी-छिपे बाहर से प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखने की जासूसी भी की जा रही है। विपक्षी पार्टी के कुछ नेताओं ने मतगणना स्थल के आसपास रहने वाले और सब्जी विक्रेताओं को अपना खबरीलाल बना लिया है। मतगणना स्थल के पास जब भी कोई हलचल होती है, यह खबरीलाल तत्काल पार्टी के पदाधिकारियों को सूचना देते हैं, जिसके बाद सियासी नेताओं को चैन की नींद आती है।

loksabha election banner

चाय-पानी और फोन के खर्चे पर दे रहे सूचनाएं

विपक्षी पार्टी के पदाधिकारियों ने जिन लोगों को खबरीलाल बनाया है। उन्हें चाय-पानी के खर्चे के साथ ही मोबाइल रिचार्ज भी करा रहे हैं। मंडी समिति के आसपास दुकान लगाने वालों को भी चुनाव के चलते अतिरिक्त खर्चे का भी जुगाड़ हो रहा है। इसलिए वह भी जब भी अधिकारी निरीक्षण के लिए पहुंचते हैं। इसकी भी जानकारी दे देते हैं।

सुरक्षा को लेकर हमारे में मन में कोई संदेह नहीं : डॉ.एसटी हसन 

सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी डॉ.एसटी हसन ने कहा कि मतदान संपन्न होने के बाद से ही अपने पदाधिकारियों की ड्यूटी मतगणना स्थल पर लगा रखी है। चौबीस घंटे पार्टी के कार्यकर्ता स्ट्रांग रूम की निगरानी कर रहे हैं। सुरक्षा को लेकर हमारे में मन में कोई संदेह नहीं है।

हमको चुनाव आयोग पर पूर्ण भरोसा है : सर्वेश कुमार सिंह 

भाजपा प्रत्याशी सर्वेश कुमार सिंह का कहना है कि ईवीएम को  सुप्रीम कोर्ट हरी झंडी दे चुका है। हमको चुनाव आयोग पर पूर्ण भरोसा है। ईवीएम बदलने तो दूर छेड़छाड़ तक संभव नहीं है। विपक्ष अपनी हार की आशंका से अफवाह फैला रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.