Move to Jagran APP

गलत ट्रैक पर दौड़ी जोगबनी एक्सप्रेस, टला बड़ा हादसा Moradabad News

जेएनएन मुरादाबाद जोगबनी एक्सप्रेस बुधवार रात मुरादाबाद स्टेशन पर गलत ट्रैक पर पहुंच गई। कर्मियों को गलती का एहसास हुआ तो यार्ड में ट्रेन को रुकवाया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 07:48 AM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 08:15 AM (IST)
गलत ट्रैक पर दौड़ी जोगबनी एक्सप्रेस, टला बड़ा हादसा Moradabad News
गलत ट्रैक पर दौड़ी जोगबनी एक्सप्रेस, टला बड़ा हादसा Moradabad News

जेएनएन, मुरादाबाद : जोगबनी एक्सप्रेस बुधवार रात मुरादाबाद स्टेशन पर गलत ट्रैक पर पहुंच गई। कर्मियों को गलती का एहसास हुआ तो यार्ड में ट्रेन को रुकवाया और पीछे लाकर ट्रेन को सही ट्रैक पर चलाया गया। इस दौरान यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। इस चूक के लिए परिचालन विभाग ने रिपोर्ट तलब की है।

loksabha election banner

बुधवार रात 2.40 बजे आनंद विहार से जोगबनी जाने वाली ट्रेन मुरादाबाद आ रही थी। यह ट्रेन चन्दौसी शाहजहांपुर होकर जाती है। चन्दौसी जाने वाली ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर तीन पर लाया जाता है। मुरादाबाद पावर केबिन में तैनात कर्मियों ने जोगबनी एक्सप्रेस को प्लेटफार्म नंबर तीन के बजाय एक पर लाने का प्वाइंट बना दिया। इसका एनाउंसमेंट भी किया जा रहा था। जोगबनी एक्सप्रेस यार्ड में पहुंचने पर कर्मियों को गलत लाइन पर ट्रेन जाने का एहसास हुआ। तब वॉकी टॉकी पर चालक को सूचना देकर ट्रेन को रुकवाया गया। इस वजह से दिल्ली व सहारनपुर रेलमार्ग को आधे घंटे बंद किया गया और जोगबनी एक्सप्रेस को पीछे लोकोशेड तक लाया गया। उसके बाद लाइन बदल कर प्लेटफार्म पर लाया गया। सूचना मिलते ही एनाउंसमेंट में सुधार किया गया और प्लेटफार्म तीन पर आने की सूचना यात्रियों को दी गई। एकाएक प्लेटफार्म बदले जाने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

सूचना मिलते ही सुपरवाइजर स्तर के कर्मचारी पहुंच गए। पावर केबिन के कर्मियों का कहना था कि नई दिल्ली जोगबनी एक्सप्रेस समझ लिया था। यह ट्रेन रामपुर बरेली होकर जाती है। इस लिए प्लेटफार्म एक पर ट्रेन को लाया जा रहा था। गुरुवार शाम को मामले का खुलासा होने पर परिचालन विभाग ने मामले की रिपोर्ट तलब की है।

इस मामले में रेलवे का कोई भी अधिकारी कुछ कहने को तैयार नहीं है। अपर मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी कुमार ने बताया कि इस मामले की सूचना किसी ने नहीं दी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.