Move to Jagran APP

स्टेशन मास्टर की सतर्कता से जनसेवा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बची

स्टेशन मास्टर व गार्ड की सतर्कता से जनसेवा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। एक बोगी का स्प्रिंग बाक्स टूटकर लटक गया था।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 12:34 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 01:20 PM (IST)
स्टेशन मास्टर की सतर्कता से जनसेवा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बची
स्टेशन मास्टर की सतर्कता से जनसेवा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बची
मुरादाबाद, जेएनएन। स्टेशन मास्टर व गार्ड की सतर्कता से जनसेवा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। एक बोगी का स्प्रिंग बाक्स टूटकर लटक गया था। धनेटा में बोगी को अलग कर रात साढ़े नौ बजे ट्रेन को चलाया गया। गुरुवार को अमृतसर से सहरसा जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस शाम छह बजे धनेटा स्टेशन से गुजर रही थी। स्टेशन मास्टर ने देखा कि पीछे से चौथी बोगी के नीचे से धुआं निकल रहा है। तुरंत गार्ड और नगरिया स्टेशन मास्टर को घटना की सूचना दी। गार्ड ने चालक को ट्रेन धीमी गति से चलाने का संदेश दिया। पहले से सूचना थी, इस लिए नगरिया स्टेशन पर ट्रेन को लूप लाइन पर लाकर रोका गया। स्टेशन मास्टर, गार्ड व चालक ने कोच का निरीक्षण किया तो होश उड़ गए। चौथी बोगी का स्प्रिंग बाक्स टूटकर लटक गया है। इसके गिरते ही ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो जाती। तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। बरेली व रामपुर से तकनीकी टीम नगरिया स्टेशन पहुंच गई। क्षतिग्रस्त बोगी के सभी यात्रियों को दूसरे कोच में भेजा गया। कोच खाली होने के बाद बोगी अलग की गई। क्षतिग्रस्त कोच को धीमी गति से चलाकर नगरिया के यार्ड में खड़ा कर दिया है। मंडल रेल प्रबंधक अजय कुमार सिंघल ने बताया कि घटना की जानकारी उत्तर रेलवे मुख्यालय को भेज दी है। अमृतसर में बोगी की जांच होती है, लेकिन वहां बिना जांच किए ही जनसेवा एक्सप्रेस को चलाया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.