Move to Jagran APP

व‍िवाह‍िता पर ब‍िगड़ी जेठ और ससुर की नीय‍त-मह‍िला से कहा-हमारी हसरतें पूरी कर दो या 200 गज का प्‍लॉट द‍िला दो

महिला का आरोप है कि उसका जेठ व ससुर उसपर बुरी नजर रखते हैं। अश्लील हरकतें करते हैं कहते हैं या तो दहेज में दो सौ गज का प्लाट अपने पिता से दिला दो या फिर हमारी हसरतें पूरी कर दो।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 04:14 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 04:14 PM (IST)
व‍िवाह‍िता पर ब‍िगड़ी जेठ और ससुर की नीय‍त-मह‍िला से कहा-हमारी हसरतें पूरी कर दो या 200 गज का प्‍लॉट द‍िला दो
एसएसपी ने घटना को गंभीरता से लेते हुए

मुरादाबाद, जेएनएन। पहले खुुुद को अविवाहित बताकर रचाई शादी और फिर दहेज में दो सौ गज का प्लाट नहीं मिलने पर युवक ने पत्नी को फोन पर तलाक दे द‍िया। इतना ही नहीं जेठ और ससुर की नीयत भी व‍िवाव‍िता पर ब‍िगड़ गई। वे अश्‍लील हरकतें करने लगे। मह‍िला ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर शिकायत की है। एसएसपी ने घटना को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करने के निर्देश सिविल लाइंस पुलिस को दिए हैं।

loksabha election banner

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के मोरा मिलक निवासी शबनम ने बताया कि प‍िछले साल लाॅकडाउन के समय 26 मई को उसका न‍िकाह सिविल लाइंस के ही हिमगिरि सोनकपुर निवासी वसीम के साथ हुआ था। युवक ने न‍िकाह से  पहले अपने आप को अविवाहित बताकर उसके साथ शादी की थी। लेकिन बाद में पता चला कि वह विवाहित है और उसका पहली पत्नी से मुकदमा चल रहा है। इसके बावजूद वह अपने माता-पिता की इज्जत की खातिर चुप रही। यही नहीं उसके बाद उसके पति आदि ससुराल वालों ने उससे दहेज में दो सौ गज का प्लाट दहेज में देने की मांग की। लेकिन उसके परिवार वालों की इतनी हैसियत नहीं थी कि वह प्लाट दहेज में दे सकें। महिला का आरोप है कि उसका जेठ व ससुर उसपर बुरी नजर रखने लगा। आए दिन उसके साथ अश्लील हरकतें कर उसे प्रताड़ित करने लगे। यही नहीं उनका कहना था कि या तो दहेज में दो सौ गज का प्लाट अपने पिता से दिला या फिर उनकी हसरतें पूरी कर। मना करने पर 31 दिसंबर 2020 को उसे ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से निकल दिया।जिसको लेकर बिरादरी की पंचायतें हुईं। लेकिन जब तक मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक घर में नहीं घुसने की चेतावनी दी। महिला ने बताया कि उसके पति के फोन से मैसेज आया जिसमें उसने तीन बार तलाक दिया है। पहले पीड़िता ने इसकी शिकायत महिला थाने में की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर एसएसपी के समक्ष पेश हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.