Move to Jagran APP

रामपुर के डीएम और एसपी की पहल, पहनवाए मास्क, बोले-लोगों को करें जागरूक

रामपुर के डीएम और एसपी शह में व्यवस्था का जायजा लेने के लिए भ्रमण पर निकले। लोगों मास्क समेत अन्य जरूरी सावधानी बरतने के लिए जागरूक किया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 04:57 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 04:57 PM (IST)
रामपुर के डीएम और एसपी की पहल, पहनवाए मास्क, बोले-लोगों को करें जागरूक
रामपुर के डीएम और एसपी की पहल, पहनवाए मास्क, बोले-लोगों को करें जागरूक

रामपुर। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जारी गाइडलाइंस के अनुपालन की स्थिति देखने के लिए बुधवार रात नगर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने मास्क न पहने लोगों को मास्क पहनवाए। उसके बाद उनसे ऐसे अन्य लोगों को जागरूक भी करवाया।

loksabha election banner

अफसरों का काफिला जब राम रहीम पुल पर पहुंचा तो वहां कुछ लोग ऐसे मिले जो मास्क नहीं पहने थे। उन्होंने उन्हें रुकवा कर मास्क उपलब्ध करवाए। साथ ही उन्हें ऐसे दूसरे लोगों को इसकी जरूरत और महत्व के विषय में जागरूक करने की जिम्मेदारी भी सौंपी। इस पर उन लोगों ने स्वयं मास्क पहनने के बाद रोडवेज बसों एवं अन्य वाहनों को रोक कर मास्क न पहने हुए लोगों को इसको लेकर जागरूक किया। बताया कि संक्रमण से बचने के मास्‍क लगाएं। जिलाधिकारी ने कहा कि जो लोग अनावाश्यक रूप से घर से बाहर निकलते हैं या बाहर निकलते समय मास्क नहीं पहनते हैं, उन पर सख्ती की जाएगी। ऐसे लोगों के विरुद्ध जुर्माना डाला जाएगा। इसके साथ ही उन्हें प्रशासनिक स्तर से आमजन को जागरूक करने की मुहिम में भी शामिल होना पड़ेगा। पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम के नेतृत्व में नगर के विभिन्न क्षेत्रों में वृहद चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान मास्क न पहनने वाले लोगों के विरुद्ध जुर्माना भी लगाया गया। डीएम ने बताया कि जनपद के सभी प्रमुख सरकारी कार्यालयों में कोविड-19 हेल्पडेस्क बनाए गए हैं ताकि लोगों की स्‍क्रीनिंग कराई जा सके। संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी ही सर्वोत्तम उपाय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.