Move to Jagran APP

अमरोहा में दामाद ने ही रची थी लेखपाल के घर में लूट की साजिश, पत्नी को भी मारने की दी थी सुपारी

गजरौला में लेखपाल के घर एक माह पूर्व हुई लूट की घटना की साजिश उसके दामाद ने ही रची थी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 03:37 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 03:37 PM (IST)
अमरोहा में दामाद ने ही रची थी लेखपाल के घर में लूट की साजिश, पत्नी को भी मारने की दी थी सुपारी
अमरोहा में दामाद ने ही रची थी लेखपाल के घर में लूट की साजिश, पत्नी को भी मारने की दी थी सुपारी

अमरोहा (जेएनएन) : जनपद अमरोहा के शहर गजरौला में लेखपाल के घर एक माह पूर्व हुई लूट की घटना की साजिश उसके दामाद ने ही रची थी। इतना ही नहीं अवैध संबंधों में बाधक बन रही अपनी बीवी को भी मारने के लिए उसने बदमाशों को सुपारी दी थी। पुलिस ने लूटे गहनों के साथ दामाद समेत दो बदमाशों को गिरफ्तार कर घटना का राजफाश किया है। 

loksabha election banner

एसपी ने यह किया खुलासा 

सोमवार को पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा ने एक माह पूर्व गजरौला में लेखपाल के घर लूट की घटना का राजफाश करते हुए बताया कि गजरौला थाना क्षेत्र के मुहल्ला सुल्तान नगर के नरेश ङ्क्षसह (लेखपाल) के घर में घुसकर बदमाशों ने 15 जनवरी को लूटपाट हुई थी। इसकी साजिश उसके दामाद ने ही रची थी। नरेश कुमार की तीन पुत्रियां हैं। बड़ी बेटी की शादी पूर्व मे ही हो गयी थी और दो पुत्रियों की शादी पिछले वर्ष अक्टूबर व दिसम्बर में हुई। इनमें से बीच वाली बेटी की शादी पड़ोसी जनपद हापुड़ के मोहल्ला भीमनगर के डॉ. संदीप से हुई है। डॉ. संदीप अपने कंपाउंडर यश उर्फ कपिल के साथ क्लीनिक चलाते हैं। 

पत्नी से छुटकारा पाना चाहता था संदीप

संदीप के पड़ोस में रहने वाली महिला से सम्बन्ध है। वह पत्नी से छुटकारा पाना चाहता था। उसने कम्पाउंडर यश के साथ मिलकर पत्नी से छुटकारा पाने को योजना बनायी। कंपाउंडर ने उसे रवि, शंकर, देव व सचिन से मिलवाया। डॉक्टर ने पत्नी को मायके में छोडऩे के बाद वहीं उसकी हत्या करने की योजना बनाई। हत्या के बदले में डेढ़ लाख रुपये देने तय किया था। बयाने के रूप में बीस हजार रुपये भी दे दिए गए। 

बदमाशों से ससुर को लूटने के लिए कहा 

योजना के अनुरूप डॉक्टर पत्नी को घटना से एक सप्ताह पूर्व गजरौला छोड़ गया। शंकर को ससुराल का रास्ता भी दिखा दिया। किन्हीं कारणों से तीन दिन बाद भी घटना को अंजाम नहीं देने पर डॉक्टर को पत्नी को वापस लाना पड़ा। इसके बाद डाक्टर ने चारो बदमाशों को क्लीनिक पर बुलाकर बयाने के रुपये मांगे। बदमाशों ने हत्या के एवज में रकम बढ़ाने की मांग की। इस पर डाक्टर ने उन्हें अपने ससुर को लूटने की सलाह दी। कहा लूट के बाद पत्नी की हत्या कर देना। 

बाइक से गजरौला पहुंचे थे बदमाश 

इसके बाद चारों बदमाश दो बाइक पर सवार होकर गजरौला पहुंचे। डाक्टर की ससुराल पहुंचकर कार्ड देने के बहाने घर में घुस गए। तमंचे के बल पर 21 हजार रुपये व जेवर के अलावा स्टोरेज डीवीआर को भी लूटकर फरार हो गए थे। गजरौला पुलिस ने जनपद हापुड़ के थाना धौलाना पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई कर रवि व शंकर को गिरफ्तार कर लिया। इनकी निशानदेही पर लूटे गए जेवर और डीवीआर को भी बरामद कर लिया। 

ये गिरफ्तार कर भेजे जेल 

इसके बाद पुलिस ने लेखपाल के दामाद डॉ. संदीप के अलावा उसके कंपाउंडर यश, रवि कुमार निवासी मुहल्ला शिवनगर कस्बा व थाना मवाना जनपद मेरठ, शंकर उर्फ टीटू निवासी ग्राम सदरपुर थाना बहादुरगढ जनपद हापुड़ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.