Move to Jagran APP

सरकारी धन का गबन करने के मामले में संव‍िदा ब‍िजली कर्मचारी पर 12.50 लाख का जुर्माना, पांच साल की सजा

Embezzlement of Government Money कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज ने आरोपित पर 12.50 लाख का जुर्माना लगाते हुए पांच साल की सजा सुनाई। साथ ही जुर्माना जमा न करने पर दो वर्ष की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 09:46 AM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 09:46 AM (IST)
जुर्माना जमा न करने पर दो वर्ष की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Embezzlement of Government Money : बिजली विभाग में कैश काउंटर पर काम करने वाले संविदा कर्मचारी ने उपभोक्ता द्वारा किए गए बिल में से 11 लाख से अधिक रुपये का गबन कर लिया था। इस मामले की शुक्रवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज ने आरोपित पर 12.50 लाख का जुर्माना लगाते हुए पांच साल की सजा सुनाई। साथ ही जुर्माना जमा न करने पर दो वर्ष की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

loksabha election banner

सम्‍भल ज‍िले के चन्दौसी निवासी विजय कुमार संविदा पर बिजली विभाग चन्दौसी में तैनात था। पढ़ा लिखा होने के चलते विभाग के अधिकारी ने विजय कुमार को कार्यालय में कैश काउंटर पर तैनात कर दिया। इस काउंटर पर उपभोक्ता बिल जमा करते थे। इसी बीच विजय कुमार ने उपभोक्ता द्वारा जमा किए जाने वाले बिल में से 11 लाख 73 हजार रुपये का गबन कर लिया। इस बात की जानकारी अधिकारियों को लगी तो सहायक अभियंता हेमंत कुमार ने चन्दौसी कोतवाली में तहरीर देकर वर्ष 2016 में मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। तभी से वह जेल में था। अब इस मामले की सुनवाई न्यायालय सिविल जज सीनियर डिवीजन/ अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मयंक त्रिपाठी चन्दौसी की अदालत में हुई। शुक्रवार को मामले में सुनवाई करते हुए अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मयंक त्रिपाठी ने गवाहों की गवाही सुनने के बाद विजय कुमार को धारा 409 का दोषी मानते हुए 12.50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया और पांच साल की कारावास की सजा सुनाई। जुर्माना धनराशि जमा नहीं करने पर दो साल की अतिरिक्त कारावास भुगतनी होगी। यह जानकारी मुकेश यादव, नीरज कुमार मिश्रा सहायक अभियोजन अधिकारी चन्दौसी ने दी।

यह भी पढ़ें :-

कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज ने आरोपित पर 12.50 लाख का जुर्माना लगाते हुए पांच साल की सजा सुनाई। साथ ही जुर्माना जमा न करने पर दो वर्ष की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

जयाप्रदा पर अभद्र टिप्पणी के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई, आजम और अब्‍दुल्‍ला तलब

Fire in Factory : अमरोहा में आधी रात कपड़ा रंगाई फैक्ट्री में लगी आग, 50 लाख रुपये का नुकसान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.