Move to Jagran APP

मुरादाबाद में खेत में मिले शव की शिनाख्त, उत्तराखंड के रुद्रपुर की थी मह‍िला, जल्‍द हो सकता है हत्‍याकांड का पर्दाफाश

Identification of Dead Body Found In Field पुलिस ने भाई-बहन को पोस्टमार्टम हाउस में महिला के शव और कपड़े दिखाए। स्वजन ने कपड़े देखने के बाद महिला की शिनाख्त मां आशा देवी के रूप में की। शव स्वजन को सौंप दिया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 06:50 AM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 06:50 AM (IST)
मुरादाबाद में खेत में मिले शव की शिनाख्त, उत्तराखंड के रुद्रपुर की थी मह‍िला, जल्‍द हो सकता है हत्‍याकांड का पर्दाफाश
छजलैट थाना क्षेत्र में महिला को गोली मारकर खेत में दबा दिया गया था शव।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Identification of Dead Body Found In Field : छजलैट थाना क्षेत्र में खेत में सात अक्टूबर को मिले महिला के शव की शिनाख्त हो गई। मृतका उत्तराखंड के रुद्रपुर की रहने वाली थी। वह बीते 29 सितंबर से घर से गायब हो गई थी। पोस्टमार्टम में महिला की गोली मारकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई थी। स्वजन की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज लिया है।

loksabha election banner

छजलैट थाना क्षेत्र के कुचावली गांव निवासी ललित कुमार का कांठ-मुरादाबाद मार्ग पर खेत है। सात अक्टूबर को वह गन्ने की फसल की सिंचाई कर रहे थे। दुर्गंध आने पर वह खेत के दूसरी तरफ चले गए। आसपास तलाशने पर मिट्टी में साड़ी का टुकड़ा दबा हुआ दिखाई दिया। छजलैट थाना प्रभारी रामप्रताप पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। खेत में मिट्टी हटवाई तो गड्ढे में महिला का शव मिला। पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। रविवार को छजलैट थाने में रेशमवाड़ी थाना रुद्रपुर ऊधमसिंह नगर उत्तराखंड निवासी अमरजीत बहन वर्षा के साथ पहुंचे। उसने पुलिस को बताया कि 29 सितंबर की सुबह उसकी मां आशा देवी घर से छजलैट थाना क्षेत्र के शुक्ला की मढ़ैया गांव निवासी सतपाल के पास आने की बात कहकर निकली थी। मां ने कहा था कि शाम तक घर वापस आ जाएगी। देर रात तक घर नहीं लौटने पर वह लगातार खोज रहे हैं, लेकिन उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही है। इसके बाद पुलिस ने भाई-बहन को पोस्टमार्टम हाउस में महिला के शव और कपड़े दिखाए। स्वजन ने कपड़े देखने के बाद महिला की शिनाख्त मां आशा देवी के रूप में की। पुलिस ने बताया कि शिनाख्त के बाद शव स्वजन को सौंप दिया गया है। स्वजन की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पहले पति के भाई से मिलने के लिए आती थी गांव : पुलिस की पूछताछ में स्वजन ने बताया कि करीब 17 साल पहले आशा देवी की शादी छजलैट थाना क्षेत्र के शुक्ला की मढ़ैया निवासी गजराम के साथ हुई थी। दोनों के तीन बच्चे हैं। इसके बाद दोनों का आपसी सहमति से तलाक हो गया था। पहले पति गजराम से बेटा अमरजीत, बेटी वर्षा के साथ ही एक तीसरा बेटा था। तलाक लेने के बाद आशा देवी तीनों बच्चों के साथ रुद्रपुर में रहने लगी थीं। वहीं वह मजदूरी करके बच्चों का पालन पोषण कर रहीं थीं। तलाक के बाद गजराम ने दूसरी शादी कर ली थी, जबकि आशा देवी ने भी रामपुर के गोट गांव निवासी व्यक्ति के दूसरी शादी कर ली थी। दूसरे पति से भी उसके दो बच्चे हैं। हालांकि, महिला अपने पहले पति के तीन बच्चों के साथ रहती थी। पहले पति से तलाक और दूसरी शादी करने के बाद भी आशा पहले पति के गांव शुक्ला की मढ़ैया में देवर सतपाल से मिलने के लिए अक्सर आती थी। छजलैट थाना प्रभारी रामप्रताप सिंह ने बताया कि स्वजन की तहरीर के आधार पर पूरे मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही इस मामले के हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.