Move to Jagran APP

Honor Killing : मुरादाबाद में पिता-पुत्र ने मिलकर की युवती की हत्या, पुल से रामगंगा नदी में फेंका शव

प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी एक बेटी का उसका परिवार ही दुश्मन बन गया। हत्‍या के बाद उसका शव रामगंगा नदी में फेंक द‍िया गया। प्रेमी से आख‍िरी बार बात करते समय प्रेम‍िका ने कहा था क‍ि मुझे बचा लो।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 12 Jul 2021 06:35 AM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 06:35 AM (IST)
Honor Killing  : मुरादाबाद में पिता-पुत्र ने मिलकर की युवती की हत्या, पुल से रामगंगा नदी में फेंका शव
अंतिम बार फोन पर युवती ने लगाई थी प्रेमी से बचाने की गुहार।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी एक बेटी का उसका परिवार ही दुश्मन बन गया। जिन हाथों ने उस बेटी को पाल पोस कर बड़ा किया था, उन्हीं हाथों ने लड़की को मौत के घाट उतार दिया। भाइयों ने और पिता के इच्छा के विपरीत शादी करने जा रही युवती की हत्या करने का आरोप लगाते हुए, उसके प्रेमी ने पुलिस को तहरीर दी थी। मैनाठेर थाना पुलिस ने इस मामले में युवती के दो भाई और चाचा को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपितों ने युवती की हत्या करने की बात स्वीकार की है। इसके साथ ही बताया कि वे रामपुर जनपद के सैफनी पुल से शव को रामगंगा में फेंककर घर चले आए थे। पुलिस ने शव फेंकने के लिए प्रयोग की गई कार को बरामद कर लिया है।

loksabha election banner

मैनाठेर थाना क्षेत्र के सुंदरपुर कल्याण गांव निवासी शोभित गांव की युवती मनु से प्रेम करता था और उसके साथ शादी करने के लिए तैयार था। लेकिन, युवती के स्वजन इस शादी के खिलाफ थे। जब मनु ने शादी करने की इच्छा परिवार के सामने जाहिर की तो उन्होंने उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। इसकी जानकारी मिलने के बाद दोनों ने भगाकर शादी करने का निर्णय लिया। आपसी बातचीत के बाद 26 जून की दिन तय किया था। जब उस दिन युवक गांव में युवती को लेने पहुंचा तो देखा कि बेसुध हालत में लड़की को उसके स्वजन कार में बिठाकर ले जा रहे थे। तब युवक के मन में कुछ आशंका हुई। 26 जून को इस घटना के बाद लड़के ने युवती को खोजने के लिए काफी प्रयास किया, लेकिन उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई। इसके बाद नौ जुलाई को युवक ने मैनाठेर थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने इस मामले में लड़की के पिता विजेन्द्र कुमार, चाचा नरेश कुमार, चचेरे भाई संजीव के साथ ही फुफेरे भाई पुनीत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। शोभित ने बताया कि आखिरी बार बात करते हुए मनु ने मुझसे कहा था, कि मुझे किसी तरह बचा लो, नहीं तो मेरे घर वाले मुझे मार देंगे। पुलिस इस मामले में तीन आरोपित नरेश, संजीव और पुनीत को गिरफ्तार कर पूछताछ की। पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि 30 जून को लड़की की घर में हत्या कर दी गई थी। इसके बाद उसी रात को गाड़ी में शव डालकर रामपुर जनपद के सैफनी पुल से रामगंगा में शव फेंक दिया था। इस घटना का चौथा मुख्य आरोपित पिता विजेंद्र पुलिस की पकड़ से बाहर है। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर कार भी बरामद कर ली है। मैनाठेर थाना प्रभारी रामवीर सिंह ने बताया आरोपितों ने हत्या की बात को स्वीकार कर लिया है। शव को खोजने के लिए एसडीआरएफ टीम की मदद ली जाएगी।

ऑनर किलिंग के मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है। जल्द ही पूरे मामले का पर्दाफाश करके आरोपितों को जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

पवन कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुरादाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.