Move to Jagran APP

गृह मंत्रालय ने पूर्व सांसद सर्वेश और प्रमोद कृष्णम की सुरक्षा हटाई Moradabad News

सम्भल के कल्कि पीठ के संस्थापक आचार्य प्रमोद कृष्णम।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 09:09 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 09:10 AM (IST)
गृह मंत्रालय ने पूर्व सांसद सर्वेश और प्रमोद कृष्णम की सुरक्षा हटाई Moradabad News
गृह मंत्रालय ने पूर्व सांसद सर्वेश और प्रमोद कृष्णम की सुरक्षा हटाई Moradabad News

मुरादाबाद : केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश के राजनेताओं,सांसदों के साथ कुछ वीआइपी को प्रदान की गई सुरक्षा वापस लेने का फैसला किया है। गृह मंत्रालय ने यह फैसला केंद्र और राज्य सरकार के खुफिया विभाग से इनपुट के आधार पर लिया है। मंगलवार को गृह मंत्रालय ने 35 वीआइपी लोगों की सुरक्षा की समीक्षा करते हुए या तो उनकी सुरक्षा हटा ली,या उसमें कमी कर दी है। मंत्रालय को मिली रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि जिन नेताओं की सुरक्षा हटाई गई है,उनको केंद्रीय सुरक्षा की जरूरत नहीं है जितनी उन्हें प्रदान की गई है। मंडल में भी दो नेताओं की सुरक्षा हटा दी गई है। जिसमें पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश कुमार सिंह व सम्भल के कल्कि पीठ के संस्थापक आचार्य प्रमोद कृष्णम का नाम शामिल है। केंद्र सरकार से अभी तक इन लोगों को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी। इस सुरक्षा के तहत इन दोनों वीआइपी को सीआइएसएफ के 12 जवान सुरक्षा प्रदान करते थे। पूर्व सांसद को साल 2015 में केंद्र सरकार ने वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की थी,जबकि आचार्य प्रमोद कृष्णम को अप्रैल 2013 से वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा गृह मंत्रालय ने प्रदान की थी।

loksabha election banner

केंद्र सरकार ने बदले की भावना से यह कार्रवाई की है 

केंद्र सरकार ने राजनीतिक प्रतिशोध के चलते मेरी सुरक्षा को हटाने का काम किया है। अगर मुझे किसी भी प्रकार से नुकसान पहुंचता है,तो इसके लिए सीधे प्रधानमंत्री के साथ ही गृह मंत्री जिम्मेदार होंगे। अगर मैं पूर्व गृह मंत्री के खिलाफ चुनाव न लड़ता,तो शायद मेरी सुरक्षा न हटती। केंद्र सरकार ने बदले की भावना से यह कार्रवाई की है।

-आचार्य प्रमोद कृष्णम, कल्कि पीठाधीश्वर, सम्भल

मुझे राज्य सरकार से भी सुरक्षा मिली है

केंद्र सरकार से मिली वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा समीक्षा के बाद वापस हो गई है। देश के ज्यादातर नेताओं की सुरक्षा वापस हुई है। मुझे राज्य सरकार से भी सुरक्षा मिली है। -कुंवर सर्वेश सिंह, पूर्व सांसद 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.