Move to Jagran APP

यूपी में सबसे ज्‍यादा नौगावां सादात सीट पर हुआ मतदान, साढ़े तीन साल पहले भी टूटा था र‍िकॉर्ड

प्रदेश की सात सीटों के ल‍िए हुए उपचुनाव में सबसे ज्‍यादा नौगावां सादात के लोगों ने क‍िया मतदान। 2017 के चुनाव में भी प्रदेश में रहे थे पहले नंबर पर। उपचुनाव में भी यहां के मतदाताओं ने 62 प्रतिशत मतदान कर खुद को अव्वल साबित किया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 12:10 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 12:10 PM (IST)
मतदाताओं ने 62 प्रतिशत मतदान कर खुद को अव्वल साबित किया है।

अमरोहा, जेएनएन। मताधिकार का प्रयोग करने के मामले में नौगावां सादात विधानसभा सीट के मतदाता काफी जागरूक हैं। इसकी बानगी 2017 का सामान्य चुनाव व अब उपचुनाव में हुआ मतदान है। साढ़े तीन साल पहले प्रदेश में रिकार्ड कायम करने वाले यहां के मतदाताओं ने फिर से साबित कर दिया कि कोरोना संक्रमण से एहतियात बरत कर भी बढ़चढ़ कर मतदान किया जा सकता है।

loksabha election banner

उपचुनाव में भी यहां के मतदाताओं ने 62 प्रतिशत मतदान कर खुद को अव्वल साबित किया है। वर्ष 2017 में सामान्य विधानसभा चुनाव में हुए मतदान में नौगावां सादात विस क्षेत्र के मतदाताओं ने रिकार्ड 75.47 प्रतिशत मतदान कर रिकार्ड कायम किया था। यह मतदान प्रतिशत प्रदेश की किसी सीट पर सबसे अधिक था। यहां के मतदाताओं ने साबित किया था कि मताधिकार के प्रयोग में वह जागरूक हैं। अब साढ़े तीन साल बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ। कोरोना संक्रमण के चलते कयास लगाया जा रहा था कि इस बार कम संख्या में मतदाता बाहर निकलेंगे। मतदाता कम तो निकले तथा बीते चुनाव के सापेक्ष मात्र 62 प्रतिशत ही मतदान किया। परंतु प्रदेश की सात सीटों पर हुए उपचुनाव में इस बार भी नौगावां सादात सीट पर सबसे अधिक मतदान हुआ है। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रमेश चंद्र राय द्वारा की गई घोषणा के मुताबिक नौगावां सादात सीट पर 62 प्रतिशत, बुलंदशहर 52.10 प्रतिशत, फरोजाबाद की टूंडला सीट पर 54 प्रतिशत, उन्नाव की बंगेरमऊ सीट पर 50.59 प्रतिशत, कानपुर नगर की घाटमपुर सीट पर 49.42 प्रतिशत, देवरिया सीट पर 51.05 प्रतिशत तथा जौनपुर की मल्हानी सीट पर 56.65 प्रतिशत मतदान हुआ है। यानि उपचुनाव में भी नौगावां सादात के मतदाताओं ने खुद के जागरूक होने का प्रमाण दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.