Move to Jagran APP

Haridwar Kumbh Mela 2021 : दूसरे जोन से कोच लेकर 27 से चलाई जाएगी उत्कल एक्सप्रेस, मेला यात्रियों को म‍िलेगी राहत

Haridwar Kumbh Mela 2021 कोविड कोच बनाए जाने के कारण कोच की कमी हो गई है। दो क्लोन स्पेशल ट्रेनों को स्थायी रूप से बंद कर द‍िया गया है। वहीं कई ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हो पा रहा है। हालांक‍ि उत्‍कल एक्‍सप्रेस चलनी शुरू हो जाएगी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 08:30 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 08:30 AM (IST)
Haridwar Kumbh Mela 2021 : दूसरे जोन से कोच लेकर 27 से चलाई जाएगी उत्कल एक्सप्रेस, मेला यात्रियों को म‍िलेगी राहत
दो क्लोन एक्सप्रेस को स्थायी रूप से बंद करने के आदेश द‍िए गए हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। Haridwar Kumbh Mela 2021। रेल प्रशासन दूसरे जोन से कोच की व्यवस्था कर पुरी-योग नगरी न्यू ऋषिकेश के बीच उत्कल एक्सप्रेस 27 जनवरी से चलाने जा रहा है। दूसरी ओर दो क्लोन एक्सप्रेस को स्थायी रूप से बंद करने के आदेश द‍िए गए हैं।

loksabha election banner

कुंभ मेले के लिए रेलवे बोर्ड ने कोरोना के कारण बंद पड़ी 18 ट्रेनों को 11 जनवरी से चलाने के आदेश द‍िए थे। इसमें 14 ट्रेनें चलनी शुरू हो गईं हैं। काफी ट्रेनों के कोच को कोरोना रोगियों को भर्ती करने के लिए कोविड कोच बना दिया गया है। इससे ट्रेनों को चलाने में कोच की कमी हो रही है। इसी कारण से उत्कल एक्सप्रेस समेत चार ट्रेनें नहीं चल पाईं। कुंभ मेले के ल‍िए रेल प्रशासन ने उत्कल एक्सप्रेस के लिए दूसरे जोन से कोच की व्यवस्था की है। रेलवे प्रशासन 27 जनवरी से पुरी से योग नगरी न्यू ऋषिकेश के लिए उत्कल एक्सप्रेस को चलाने जा रहा है। जबकि योग नगरी न्यू ऋषिकेश से पुरी के लिए 30 जनवरी से ट्रेन चलनी शुरू हो जाएगी। दूसरी ओर रेलवे आनंद विहार-मुजफ्फरपुर के बीच चलने वाली क्लोन एक्सप्रेस को 31 जनवरी से और नई दिल्ली-वाराणसी के बीच चलने वाली क्लोन एक्सप्रेस को 29 जनवरी से स्थायी रूप से बंद करने के आदेश द‍िए हैं। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि उत्कल एक्सप्रेस 27 जनवरी से चलनी शुरू हो जाएगी। वहीं दूसरी ओर यात्री नहीं मिलने से दो क्लोन एक्सप्रेस को बंद करने की योजना है।  उम्‍मीद जताई जा रही है रेलवे की ओर से धीरे-धीरे  बंद चल रहीं ट्रेनों का संचालन शुरू क‍िया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.